Trending Topics

इस गली में किस करने के लिए प्रेमी जोड़ो की लगी रहती है लाइन, वजह हैरान करने वाली

  • September 26, 2018
  • OMG!
Alley of the Kiss love street maxico

आज हम आपको एक ऐसी गली के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे प्रेम गली कहा जाता है. इस गली का असली नाम 'एले ऑफ द किस' है लेकिन लोगों ने इसे प्रेम गली कहना शुरू कर दिया. ये प्रेम गली मेक्सिको के गुआनायुआटो सिटी में मौजूद है. इस गली की ये खासियत है कि यहाँ सभी प्रेमी जोड़े आकर एक-दूसरे को किस करते हैं. जी हां... सुनकर आप भी हैरान हो गए होंगे ना लेकिन ये परंपरा इस गली में पिछले काफी समय से चली आ रही है. इस गली में आकर किस करने के पीछे एक बड़ी वजह है.

इस प्रेम गली में एक बालकनी बनी हुई है और इस बालकनी के नीचे खड़े होकर ही प्रेमी जोड़े किस करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि जो भी इस गली में आकर किस करले वो आने वाले 15 सालों तक खुश रहता है. इस गली में आकर किस करने के लिए लोग घंटो लाइन में लगे रहते हैं और अपनी बारी आने का इंतजार करते हैं. इस गली से जुड़ी एक कहानी भी है. ऐसा कहा जाता है कि इस गली में एक अना नाम की लड़की रहती थीं. अना के पिता स्पेन के नामी अमीर व्यक्तियों में से एक थे. 

अना घंटो इस बालकनी में खड़ी होकर अपने आशिक का इंतजार करती थीं. अना का प्रेमी कार्लोस भी इस अली में ही रहता था लेकिन दोनों के परिवार में बहुत अंतर था. दरअसल कार्लोस एक मजदुर का बेटा था. दोनों एक-दूसरे के प्यार में इस कदर दीवाने थे कि उन्हें आगे के परिणामों की कोई चिंता नहीं थी. एक बार अना के पिता ने उन दोनों को बालकनी के नीचे अँधेरे में खड़े होकर किस करते हुए देख लिया था. इसके बाद अना के पिता ने कार्लोस को जान से मारने की धमकी दें दी थी लेकिन दोनों को इस धमकी का कोई असर नहीं हुआ. अगले दिन दोनों को एक बार फिर अना के पिता ने उन्हें उसी जगह किस करते हुए देखा. इस बार अना के पिता ने गुस्से में हथियार से अना की हत्या कर दी और कार्लोस को बुरी तरह से सीधी पर से फेक दिया. उस समय ही दोनों की मौत हो गई. ऐसा कहा जाता है कि यहाँ आने वाले सभी कपल को अना और कार्लोस की आत्माएं दुआएं देती है. 

इस गांव में सभी लोग गाना गाकर करते हैं एक-दूसरे से बात

इस ज़ू में हाथी-घोड़े नहीं बल्कि शेर की सँवारी करते हैं लोग

 

You may be also interested

1