Trending Topics

130 फुट ऊँचे पहाड़ पर अकेले रहता है ये 65 वर्षीय शख्स

  • October 10, 2018
  • OMG!
katskhi pillar in georgia

आज तक आपने भी पहाड़ों पर अकेले इंसान के रहने के बारे में कई कहानियां सुनी होगी लेकिन हम आपको आज एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बता रहे हैं जो 130 फुट ऊंचे पहाड़ पर अकेले रहता है. जिस आदमी के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसका नाम है मैक्जिम जो एक क्रिश्चियन मोंक अकेला रहता है. मैक्जिम एक ऐसे पहाड़ पर रहता है जो एकदम सीधा, खंभे जैसा पहाड़ है. इस शिखर की तस्वीर को देखकर ही अच्छे-अच्छे इंसानों की रूह काँप जाती हैं लेकिन ये आदमी वहां अकेले ही रहता है. 

63 वर्षीय मैक्जिम पिछले एक या दो साल नहीं बल्कि पूरे 25 सालों से यहां रह रहा है. मैक्जिम का ऐसा मानना है कि इस खतरनाक और ऊंचे पहाड़ पर रहने से वो ईश्वर के और ज्यादा करीब आ गया है. मैक्जिम सप्ताह में सिर्फ एक या दो बार ही इस पहाड़ से नीचे उतरते हैं. इस पहाड़ से नीचे उतरने के लिए सीढ़ियां बनी हुई हैं. खास बात तो ये है कि 131 फुट ऊंचे इस पहाड़ से उतरने के लिए मैक्जिम को सिर्फ 20 मिनट ही लगते हैं. 

मैक्जिम के फॉलोवर्स उनकी जरुरत का सारा सामान एक चकरघिन्नी के जरिए पहुंचाते हैं. इस पहाड़ पर एक छोटा सा कॉटेज भी बना हुआ है जिसमें मैक्जिम रहता है. मैक्जिम मोंक बनने से पहले एक क्रेन ऑपरेटर था और वो अपनी जवानी में शराब और ड्रग्स का आदी हो गया था. इसके चलते वो कई बार जेल भी जा चुका है और अंत में उन्होंने अपनी जीवन शैली बदलने का निर्णय लिया और मोंक बन गए.

500 साल पहले ही मर चुकी है ये लड़की लेकिन आज भी शरीर में बहता है खून

ककड़ी चुराने के जुर्म में भरना पड़ा करोड़ो रूपए जुर्माना

 

You may be also interested

1