Trending Topics

ये गांव की लड़की अच्छों अच्छों को छोड़ रही है पीछे, जानिए इसके बारे में

Meet To Jhanvi, Wonder Girl Of Haryana

जहाँ छोटे छोटे बच्चे अपने दिन अक्सर खेलने कूदने में ही निकाल देते हैं वहीँ कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जिन्हे कुछ न कुछ करने का जूनून होता है. उनके इस जूनून को देखकर कभी-कभी हम भी हैरान रह जाते हैं. आज हम आपको ऐसी ही लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर और देखकर आप चकित होने ही वाले हैं. आईएएस अफसरों को 12 साल की जाह्नवी संबोधित कर चुकी हैं.

जी हाँ, ये दावा है हमारा, आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे इस बात पर. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो और इस लड़की के बारे में काफी खबरें उड़ रही हैं. ये जानकर आपको हैरानी होगी और आपको बता दे, इस लड़की का नाम है जाह्नवी जो हरियाणा के समालखा के मालपुर गांव की रहने वाली हैं.

इस लड़की की उम्र है 13 साल, और इसने एक साल में दो क्लास पार की हैं. इसी के चलते ये अब 12th में आ पहुंची. यानि 12 या 13 साल की उम्र में ही ये 12 में आ गयी हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कम उम्र में ही 8 भाषाएं बोल लेती हैं वो भी फर्राटेदार.

जी हाँ,ये हरियाणवी, हिंदी, ब्रिटिश, अमेरिकन, फ्रेंच, जापानी के अलावा कई भाषा जानती हैं. इनकी ये भाषा सुनकर आप भी खुद को कम समझने लगेंगे. भारत में ये काफी वायरल हो रही हैं और इन्हे एक नया नाम भी दिया गया है.

सभी जगह इसे भारत की वंडर गर्ल के नाम से भी जाना जा रहा है. इतना ही नहीं जाह्नवी अमेरिकन और ब्रिटिश भाषा में टीवी एंकर की तरह न्यूज पढ़ लेती हैं.

Recent Stories

1