Trending Topics

हाईटेक तरीके से दिया चोरी को अंजाम

  • November 29, 2017
  • OMG!
mercedes stolen in less than 60 seconds high tech theft caught on cctv

अक्सर चोरी जैसी फिल्मों में यह दिखाया जाता है कि शातिर से शातिर चोर कुछ ही सेकंड्स में वारदात को अंजाम दे देते हैं. दुनिया में कई चोर तो इतने बड़े वाले हैं जिनपर फिल्में तक बन चुकी हैं. इन मास्टरमाइंड चोरों को पहले जेल में रखा जाता है, फिर उनके पुलिस के द्वारा दिए गए टास्क को ही कम्पलीट करना होता है.

इसी तरह से वो पुलिस की भी हेल्प करते हैं और किसी को नुक्सान भी नहीं पंहुचा पाते. क्योंकि पुलिस उनपर चौबीसों घंटे नज़र रखे होती है.  ऐसा ही एक वारदात देखने को मिली ब्रिटेन में जहां चोरों ने बिना चाबी के ही सबसे सेक्योर्ड कारों में से एक मर्सिडीज को कुछ ही सेकंड में चुरा लिया. चोरी का ये वीडियो मिडलैंड्स पुलिस डिपार्टमेंट ने यूट्यूब पर अपलोड किया है.

 

कार को चोरी करने के लिए अकसर चोर डुप्लिकेट चाबी या फिर गेट तोड़ने की कोशिश करते हैं. लेकिन इन चोरो ने रिले बॉक्स का सहारा लिया. ये दोनों चोर असल में हैकर्स थे जिन्होंने बड़े ही एडवांस तरीके से चोरी करने की कोशिश की है.

मर्सिडीज कार को चोरी करना कोई आसान काम नहीं है. बर्मिंघम पुलिस की मानें तो कार की चोरी बड़े ही खतरनाक तरीके से की गई. इस कार में दो बॉक्स होते हैं. पहला बॉक्स कार की मालिक के पास होता है जिसे कीफोब कहते हैं.

अगर मालिक कीफोब को दबाए तो दूसरा बॉक्स इंटरसेप्ट करता है. बता दें दूसरा बॉक्स कार के बगल में होता है जो सिग्नल को पहचान करके गेट खोलता है. दोनों चोरों के पास एक रिले बॉक्स होता है.

पहला गेट के पास खड़ा है तो दूसरा रिले बॉक्स के जरिए मालिक के कीफोब से सिग्नल इंटरसेप्ट करने की कोशिश कर रहा है. जैसे ही सिंग्नल इंटरसेप्ट होता है तो दरवाजा अपने आप खुल जाता है. गेट खुलने के बाद कार चोरों को फुल एक्सिस मिल जाता है.

You may be also interested

1