Trending Topics

यहाँ भूले पत्नी का जन्मदिन तो पति को हो जाती है जेल

Forgetting wife birthday in this country is legal offence and there jail

दुनियाभर से कई चौकाने वाले मामले सामने आते रहते है. ऐसा ही एक मामला हाल ही में भी सामने आया है. यह मामला कुछ ऐसा है कि जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल यह मामला पति-पत्नी से जुड़ा है और इस मामले में जो हुआ है वह जानने के बाद आप अपनी पत्नी का जन्मदिन भूलना बंद कर देंगे. जी दरअसल यह एक कानून है जिसमे अगर पति पत्नी का Birthday भूल जाए तो इस मासूम ग़लती की सज़ा जेल के तौर पर मिल सकती है?
 

जी हाँ, आप सभी को बता दें कि प्रशांत महासागर (Pacific Ocean) के पॉलिनेशियन एरिया (Polynesia) का देश देश सामोआ (Samoa) है, जो एक ख़ूबसूरत आइलैंड है. हालाँकि यह आइलैंड पतियों के लिए किसी नर्क से कम नहीं है. जी दरअसल ऐसा हम इस लिए कह रहे है क्योंकि सामोआ के क़ानून बड़े खतरनाक है.

यहाँ जारी कानून को माने तो, यहां बर्थ डे भूलने जैसी छोटी सी ग़लती के लिए जेल की कड़ी सज़ा का प्रावधान है. सबसे अच्छी बात तो यह है कि, अगर पति पहली बार बर्थ डे भूला है तो उसे पुलिस की तरफ़ से ग़लती सुधारने के लिए चेतावनी दी जाती है ताकि वो अगली बार ये ग़लती करने की न सोचें. वैसे समोआ के इस क़ानून को जानने के बाद कई लोग हैरान है और कई ऐसे पति है जो यह कह रहे है कि भारत देश के सभी पतियों को भगवान का धन्यवाद करना चाहिए कि ये क़ानून हमारे देश में नहीं है.

झील के अंदर डूबा मिला 71 साल से गायब गाँव

 

Recent Stories

1