Trending Topics

ये है पेरिस का पहला न्यूड रेस्टोरेंट, बिना कपड़ों के आते हैं लोग 

Paris opens reservations at its first naked restaurant

न्यूड रेस्टोरेंट के बारे में आप जानते ही होंगे जहाँ पर लोग बिना कपड़ों के आते हैं और बिना कपड़ों के ही खाना खा कर जाते हैं. आज हम ऐसे ही एक और रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जो अभी नया नया ही  खुला है. सोचने में ही अजीब लग रहा है तो वहां लोग कैसे जाते होंगे. पर वहां के लोगों को इन सब की आदत हो गयी है और ये सब उनके लिए एक नया अनुभव है.

कुछ समय पहले ऐसा ही न्यूड रेस्टारेंट जापान में भी खुला था. वैसा ही अब हाल ही में एक और न्यूड रेस्टोरेंट फ्रांस के पेरिस में भी खुल चुका है. जी हाँ, आपको बता दे इस रेस्टोरेंट का नाम है O'Naturel. इस रेस्टोरेंट को बनाने में दो जुड़वाँ भाई की मेहनत है जिसे दोनों ने मिल कर बनाया है और हर जगह इस पहचान भी मिल रही है.

ये जुड़वाँ भाई है माइक और स्टीफन (42) जिन्होंने इसकी शुरुआत की है. इससे पहले ये दोनों भाई एक इंश्योरेंस कंपनी के लिए काम करते थे. लेकिन बाद में इन्होने खुद का काम शुरू किया और ये रेस्टोरेंट खोल लिया जिसे लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दे कि फ्रांस के 460 आउटडोर जगहों से ज्यादा गर्म है ये जगह. वहीँ लंदन, स्पेन, मेलबोर्न, टोक्यो जैसे शहर में भी खुला है. लेकिन पेरिस का ये रेस्टोरेंट इन सब से काफी अलग है.

यहाँ पर आने वाले कस्टमर ही बिना कपड़ों के आते हैं पर खाना बनाने वाले शेफ और यहाँ का स्टाफ कपडे पहने हुए काम करता है. वहीँ लंदन के रेस्टोरेंट में स्टाफ भी बिना कपड़ों के ही होता है.

1