Trending Topics

4 साल में इस फोटोग्राफर ने क्लिक की गिलहरी की यह 4 तस्वीरें

Photographer captures red squirrel flying after spending 4 year

आज के समय में प्रकृति को फोटो में कैद करना एक बहुत कठिन काम है और इसे कोई बेहतरीन फोटोग्राफर ही अंदाज दे सकता है. ऐसे में हाल ही में एक नैचर फोटोग्राफर ने ऐसा किया है जिनका नाम Terry Donnelly, है. इनकी उम्र 50 वर्ष है लेकिन नेचर की तस्वीरें वह ऐसी क्लिक करते हैं कि आप देखते ही रह जाए. टेरी यूके के रहने वाले हैं और हाल ही में उन्होंने गिलहरी की चार फोटो खींची जिन्हे देखने के बाद लोग हैरान रह गए. वहीं इन सभी के बीच शॉकिंग फैक्टर ये है कि इन चार तस्वीरों को कैप्चर करने में उन्हें एक साल का समय लग गया. 

जी हाँ, दरअसल यह तस्वीरें टेरी ने अपने घर के पीछे वाले बगीचे में कैप्चर की हैं और उन्होंने बताया कि उनका यह वर्ष Man Vs Squirrel के तौर पर गुजरा है. वहीं उन्होंने इस साल की शुरुआत में खुद को यह चैलेंज दिया था. उन्होंने कहा, ''इन चार तस्वीरों को कैप्चर करने में उन्हें लगभग एक साल का समय लग गया.''

जी दरअसल, इन तस्वीरों में खास बात ये है कि यह चारों तस्वीरें ऐसी हैं, जिनमें गिलहरी हवा में है, इसका मतलब है कि जब वो एक शाख से दूसरी शाख पर जाती है उस दौरान यह तस्वीरें कैप्चर की गई हैं.

टेरी ने कहा वह रोज सुबह उठकर गिलहरियों की हरकतों को कैप्चर करते, लेकिन उनकी फुर्ती के आगे हमेशा फेल हो जाते इस कारण से उन्हें इतना समय लगा और चार सालों में वह चार दिन कामयाब हो गए. अपने घर पर गिलहरियों का घर बनाया और फिर गिलहरियों को आकर्षित करने के लिए उनके खाने का जुगाड़ किया और फिर घर पर रहकर उन्होंने फोटोज क्लिक की. 

कुछ लोग खाने की ऐसी 12 बजाते हैं कि मुँह से केवल गालियां निकलती हैं

चमड़े से बने इन बैग्स को देखकर असली जानवर समझेंगे आप

अगर आप होटल में रुकते हैं तो ये खबर जरूर पढ़े

 

1