Trending Topics

इस मंदिर में जाते ही लोग बन जाते हैं पत्थर

Rajasthan Kiradu Temple Mystery Scary Kiradu Temple Barmer

आज के समय में कई ऐसे मंदिर है जो रहस्य से भरे हैं. जी हाँ, आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, हम आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ लोग शाम को नहीं जाते हैं. इस बात के पीछे एक बड़ा कारण है जिसे सुनकर अप हैरान हो जाएंगे. जी हाँ, आप कहेंगे कि ऐसा भी कोई मंदिर हैं जहां ये अजीबो गरीब चीजे होती हैं. जी दरअसल हम जिस मंदिर की बात कर रहे हैं वहां शाम के समय लोगों को नहीं जाने की सलाह दी जाती है क्योंकि वहां शाम को जो जाता है पत्थर बन जाता है.

जी हाँ, वैसे तो राजस्थान अपने पर्यटक स्थलों के लिए जाना जाता है. ऐसे में यहाँ किलों से लेकर मंदिरों तक कई आकर्षण है जिनके लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. लेकिन यहां कुछ स्थान ऐसे हैं जहां सालों से लोग दिखाई नहीं दिए. जी हाँ, आप सभी ने भानगढ़ किले के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन यहाँ एक ऐसा मंदिर भी है जो शापित होने के कारण सालों से वीरान पड़ा है. जी हाँ, कहते हैं इसके बारे में कहा जाता है कि इस मंदिर में सूरज ढलते ही कोई दिखाई नहीं देता और इसका कारण बहुत बड़ा है.

जी दरअसल बाड़मेर जिले का किराडू मंदिर पूरे भारत में अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है. कहते हैं  इसकी शिल्प कला ऐसी है कि इसका दूसरा नाम ही ‘राजस्थान का खजुराहो’ पड़ गया. वहीं खजुराहो मंदिर से तुलना ने इस मंदिर की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए लेकिन फिर भी इसे उतनी प्रसिद्धी नहीं मिली. ऐसा इसलिए क्योंकि यहाँ जो शाम को आता है पत्थर बन जाता है. यह मंदिर पिछले 900 सालों से वीरान पड़ा है. शाम ढलते ही यहां सन्नाटा छा जाता है.

हनुमान जयंती : घोर तप और त्याग के बाद हुआ था भगवान हनुमान का जन्म

आखिर क्यों हरी और भूरी बोतल में रखते हैं बियर

आज है पृथ्वी दिवस, गूगल ने डूडल बनाकर दी शुभकामना

 

1