Trending Topics

आज है पृथ्वी दिवस, गूगल ने डूडल बनाकर दी शुभकामना

Google Doodle celebrates World Earth Day 2019

आज के समय में ही नहीं बहुत पहले से हमारी पृथ्वी कई रोचक जीव-जंतुओं और पेड़-पौधों का घर है और प्रकृति की इसी अनमोल भेंट के लिए दुनियाभर में 22 अप्रैल को Earth Day के रुप में मनाया जाता है. कहते हैं आज के दिन विश्व पृथ्वी दिवस मनाया जाता है. ऐसे में google भी इस खास मौके को अपने तरीके से सेलिब्रेट कर रहा है और Earth Day 2019 को मनाने के लिए गूगल ने एक खास ऐनिमेटेड डूडल बनाया है. आप देख सकते हैं आज के गूगल डूडल में पृथ्वी पर मौजूद कुछ अनोखे जीव और पेड़-पौधों को दिखाया गया है और इस खास डूडल के जरिए गूगल यूजर्स को बताना चाह रहा है कि जिस ग्रह पर हम रहते हैं वह कितना अद्भुत है. 

आप देख सकते हैं गूगल का डूडल वाकई में काफी आकर्षक लग रहा है. डूडल पर क्लिक करते ही एक विडियो शुरू होता है और विडियो की पहली स्लाइड में वॉन्डरिंग ऐल्बट्रॉस पक्षी को दिखाया गया है. वहीं आप देख सकते हैं इस पक्षी को पृथ्वी पर मौजूद सबसे बड़ें पंखों वाला पक्षी माना जाता है और डूडल के दूसरे स्लाइड में धरती के सबसे लंबे वृक्ष कोस्टल रेडवुड को देखा जा सकता है.

वहीं तीसरे स्लाइड में दुनिया के सबसे छोटे मेंढक Paedophryne Amauensis को दिखाया गया है और चौथे स्लाइड में ऐमजॉन वॉटर लिली को दिखाया गया है.

वहीं ऐमजॉन वॉटर लिली को पानी के अंदर का सबसे बड़ा पौधा माना जाता है और उसके अगली स्लाइड में आप सीलाकैंथ को देख सकते हैं जो जीव पृथ्वी का सबसे पुराना जीव है जो 40 करोड़ साल से ज्यादा वक्त से भी मौजूद है जो साफ़ नजर आ रहा है.

हवस का शिकार होने से बचने के लिए यहाँ लडकियां गुदवाती है गोदना

हनुमान जयंती : घोर तप और त्याग के बाद हुआ था भगवान हनुमान का जन्म

आखिर क्यों हरी और भूरी बोतल में रखते हैं बियर

 

You may be also interested

Recent Stories

1