Trending Topics

सड़को पर आतंक मचा रहा है ये रोबोट, ले रहा लड़कियों की फोटोज

security robot bullied and forced off the street in san francisco

इन दिनों सैन फ्रांसिस्को की सड़को पर एक सिक्योरिटी रोबोट ने आतंक मचाया हुआ है. ये रोबोट गरीब और बेघर लोगों को परेशान कर रहा है साथ ही ये सड़को पर जाती हुई लड़कियों और बच्चो के कभी भी तस्वीरें भी लेने लगता है. आपको बता दे इस रोबोट को सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए रखा था लेकिन लोगो की बढ़ती परेशानियों को देखते हुए इस रोबोट को अब हटा दिया गया है.

इस रोबोट को ये सोचकर रखा था कि इससे लोगो की मदद मिलेगी साथ ही इससे बड़े अपराधों में और चोरी में भी कमी आएगी लेकिन ये रोबोट तो उल्टा लोगो के लिए ही मुसीबत बन गया. लोगो ने रोबोट की शिकायत सोशल मीडिया पर की थी जिसके बाद ही ये कदम उठाया गया था. 

इस रोबोट को सैन फ्रांसिस्को की नाइटस्कोप ने के-5 नाम का रोबोट ट 'द सैन फ्रांसिस्को सोसायटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रूएल्टी टू एनिमल' (SPCA)' के लिए बनाया था.

इस रोबोट को बेघर और गरीब लोगो को बिल्डिंग और सड़को पर सोने से रोकने के लिए बनाया था लेकिन ये रोबोट तो उनको रोकने के बदले उन्हें परेशान करने लगा और उनसे फाइन भी वसूलने लगा था जिसके बाद इस रोबोट को हटा दिया गया.

लोगो ने ट्वीटर पर इसकी शिकायत करने के साथ-साथ इसकी जमकर आलोचना भी की.

वही रोबोट बनाने वाली कंपनी SPCA ने इस खबर को गलत बताते हुए कहा कि रोबोट में कोई परेशानी नहीं है. खबर पूरी तरह से गलत है. 

इस कपल के प्यार की निशानी आज भी इन घाटियों में मौजूद है

इतने मोटे लोग की यकीन कर पाना है मुश्किल

 

You may be also interested

1