Trending Topics

हर दिन बढ़ रहा था लड़की के पेट का आकार, अस्पताल पहुंची तो खुला बड़ा राज

Two football equivalent 5 kg tumor were removed from the stomach of a 12 year old girl

आजकल कई अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते हैं जो हैरान कर जाते हैं. अब आज हम आपको एक ऐसा ही मामला बताने जा रहे हैं जिसने सभी को हैरानी में डाला है. जी दरअसल इस मामले में एक लड़की पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास पहुंची थी. देखते ही देखते लड़की के पेट का आकार भी बढ़ता जा रहा था. इस कारण लड़की को सांस लेने में भी काफी परेशानी होने लगी. उसके बाद लड़की के परिवार वाले उसे लेकर सर गंगाराम अस्पताल ले गए. वहां डॉक्टर ने उसे बताया कि लड़की के पेट में दो फुटबॉल के आकार का ट्यूमर है और उसकी वजह से उसे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

इस मामले में लड़की का इलाज करने वाले डॉक्टर ने कहा कि, 'उसका पेट काफी टेढ़ा-मेढ़ा है इसके अलावा पेट सामान्य से अधिक भरा हुआ लग रहा था, ये देखकर हर कोई हैरान था.' अब उसके बाद डॉक्टर के सामने यह सवाल था कि पेट में किसी तरह की कोई सूजन नहीं थी. डॉक्टर ने इसकी जांच के लिए सीटी स्कैन कराने का फैसला किया. उसके बाद यह पता चला की लड़की के पेट में बड़ा सा ट्यूमर है जो आकार में करीब करीब दो फुटबॉल के बराबर का है. उसके बाद जब रिपोर्ट में ये पता चला कि लड़की के पेट में फुटबॉल जितना बड़ा ट्यूमर है तो उसे सर्जरी के जरिए निकालने का फैसला किया गया. अंत में डॉक्टर्स ने लड़की का सफल ऑपरेशन किया.

कहा जा रहा है इस ऑपरेशन को करने वाले डॉक्टर का कहना है कि ट्यूमर का साइज इतना ज्यादा बड़ा था कि इसे सर्जरी के जरिए ही निकाला जा सकता था. सर्जरी के लिए पूरी तैयारी के बाद 25 मार्च को सफल सर्जरी की गई. वैसे यह पहला ऐसा मामला नहीं है बल्कि इसके कुछ दिनों पहले ही एक डेढ़ साल के बच्चे ने खेलने के दौरान चुंबक की 65 गोलियों को निगल लिया था. उस दौरान उन गोलियों को बच्चे के पेट से निकालने के लिए डॉक्टर्स को तकरीबन 5 घंटे का लंबा ऑपरेशन करना पड़ा था.

1 रुपए में इडली देने वाली अम्मा को आनंद महिंद्रा ने दिया घर

दुल्हन ने ओढ़ा इतना लम्बा घूँघट कि गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

यहाँ बना हुआ है किताब घर, गरीब बच्चों को मिलती है मदद

 

You may be also interested

1