Trending Topics

इस देश में विधवा महिलाओं को पराए मर्द के साथ बनाने पड़ते हैं सम्बन्ध

  • March 15, 2019
  • OMG!
weird rituals south africa ghana tribe

दुनियाभर में हर देश में अलग-अलग तरह की प्रथाएं निभाई जाती है लेकिन हम आपको आज जिस प्रथा के बारे में बता रहे हैं इसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. यह प्रथा शादी से सम्बंधित है और वो भी विधा महिलाओं की शादी के बारे में. हम बात कर रहे हैं पूर्वी अफ्रीका के बारे में जहां पर शादी को लेकर एक अजीब सी प्रथा का पालन किया जा रहा है. हर कही इस प्रथा के बारे में जोरो शोरो से चर्चा हो रही है.

 

 

आपको बता दें अफ्रीका में कई सारी अनेक तरह की जनजातियां मिलती जाती है एवं इन सबके भिन्न-भिन्न विवाह अनुष्ठान होते है. लेकिन हम आपको आज इनमे से एक प्रथा के बारे में बता रहे हैं. अफ्रीका में शादी से पूर्व शारीरिक संबंधों को रोकने के लिए लड़को में लड़कियों को भिन्न-भिन्न उपहार देकर लुभाने की प्रतिस्पर्धा होती है. जी हां... इतना ही नहीं बल्कि इसके साथ ही यहां एक अजीब सी प्रथा चल रही हैं जिसें घाना नाम की जनजाति के जरिए विधवा औरत की आत्मा की शुद्धि की जाती है.

इस प्रथा में विधवा औरतों को अपनी आत्मा को शुद्ध करनी होती है और इसके लिए एक विधवा महिला को एक गैर मर्द संग रात बितानी पड़ती है. जी हां... और  इस रात के गुजरने के पश्चात ही उसकी दूसरी शादी कराई जाती है. इतना ही नहीं बल्कि अफ्रीका में पापुआ न्यू गिनी जनजाति भी पाई जाती है जिसमें बच्चे ही यौन संबंध कायम कर सकते है. 

ऐसी रहस्यमयी गुफा जहां जाते ही सभी लोग हो जाते हैं रोगमुक्त

पति से सेक्स किए बिना ही प्रेग्नेंट हो गई ये महिला, दिया लड़की को जन्म

इस पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए रखी ऐसी अजीबोगरीब शर्त, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

 

You may be also interested

1