Trending Topics

ऐसी रहस्यमयी गुफा जहां जाते ही सभी लोग हो जाते हैं रोगमुक्त

caves in austria medical treatment caves gastein radioactive

दुनियाभर में कई ऐसी गुफा है जिनके रहस्य आज तक नहीं खुल पाए हैं लेकिन हम आपको आज जिस गुफा के बारे में बता रहे हैं उसके रहस्य के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. हम जिस गुफा के बारे में हम बात कर रहे हैं वहां पर लोग सोने के लिए और साथ ही अपनी बीमारियों का इलाज कराने के लिए जाते हैं. जी हां... सुनकर आप भले ही हैरान हो गए हो लेकिन यह सच है. 

इस गुफा को लेकर ऐसा माना जाता है कि इस गुफा में सोने से कई बीमारियां ठीक हो जाती हैं. जिस गुफा के बारे में हम बात कर रहे हैं वह ऑस्ट्रिया के गास्तिन में है.  इस गुफा में सबसे पहले लोग सोने की खान की खोज में आए थे और फिर लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि इस गुफा में पाई जाने वाली गैस से बड़े से बड़ा रोग भी ठीक हो सकता है. सूत्रों की माने तो  इस गुफा में रेडॉन नाम की एक गैस पाई जाती है और यह गैस कई गंभीर बीमारियों का इलाज संभव है।कर देती है.

बता दें रेडॉन गैस एक रेडियोएक्टिव गैस होती है, जो गुफा के गर्म वातावरण में कई बीमारियों पर गहरा असर दिखाती है. कई लोग इस गुफा में आकर अपना इलाज करवा चुके हैं. सूत्रों की माने तो इस गैस से अर्थराइटिस (गठिया) और पसोरिएसिस (त्वचा संबंधी रोग) जैसी बीमारियों का भी इलाज होता है. इसे यहां पर प्राकृतिक इलाज के रूप में देखा जा रहा है. हर साल यहां हजारों लोग आते हैं. बता दें इस गुफा तक लोगों को लाने के लिए ट्रेन भी चलाई जाती है. और साथ ही इस गुफा में हमेशा डॉक्टरों की मौजूदगी रहती है, जो लोगों को उनकी बीमारियों से निजात दिलाने में मदद करते हैं.

OMG.... बिल्ली को खूबसूरत बनाने के लिए महिला ने कर दिया ऐसा काम, खुद पड़ रही गालियां

OMG.... चीन ने बनाई ऐसी बिल्डिंग जिसे देखते ही फ़टी की फ़टी रह जाएंगी आपकी आँखें

सीवर में फंसे चूहे को कुछ इस तरह फायर फाइटर की टीम ने बचाया

 

Recent Stories

1