Trending Topics

ये है दुनिया की सबसे महंगी फ्रेंच फाइज

World Most Expensive French Fries

दुनियाभर में कई चीजें हैं जिन्हे देखने के बाद मुंह से केवल एक शब्द निकलता है OMG! जी हाँ, अब आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी फ्रेंच फाइज के बारे में बताने जा रहे हैं और इसके बारे में जानने के बाद आपके तो होश ही उड़ जाएंगे. जी दरअसल ये स्नैक्स न्यूयॉर्क एक रेस्टोरेंट में मिलता है और ये दुनिया में अब तक का सबसे कीमती फ्रेंच फ्राइज है. केवल यही नहीं बल्कि इसका नाम अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में दर्ज हो गया है. 
 

आप सभी को बता दें कि इस फैंच फ्राइज का नाम ‘Crème dela Crème Pommes Frites’ है. जी हाँ और इसको साल 2021 में दुनिया की सबसे मंहगी फ्रेंच फ्राइज घोषित किया गया था.

अब इन दिनों सोशल मीडिया पर इस डिश के फोटोज वायरल हो रहे हैं जो चर्चाओं का हिस्सा बन चुके हैं. गोल्ड प्लेटेड फ्रेंच फ्राइज़ खाते हुए शख्स को देखकर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. आपको बता दें कि इसे बनाने में महंगे और हाई क्वालिटी के आलू के का इस्तेमाल किया गया है.

केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही इसमें Vintage 2006 शैंपेन, जे ली ब्लैंक फ्रेंच शैंपेन विनेगर, ट्रफल सॉल्ट, ट्रफल ऑयल, खास किस्म की चीज, बटर के साथ-साथ 23 कैरेट के एडिबल गोल्ड की डस्टिंग की जाती है. इसके अलावा इसे एक मंहगी डेजर्ट के साथ सर्व किया जाता है और इस खास फ्रेंच फ्राइज की कीमत $25,000 है. जी हाँ, वहीं अगर हम भारतीय करेंसी के हिसाब से देखे तो तकरीबन 19 लाख रुपए. तो अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं तो खरीद सकते हैं और खा सकते हैं.

OMG! 50 किलो वजन सह सकते है इस पौधे के पत्ते

 

1