Trending Topics

दो सर...दो पेट वाले इस जीव को देख उड़े लोगों के होश

People were shocked to see this creature with two heads, two stomachs

पहली निगाह में देखने पर हर किसी को प्रकृति बहुत खूबसूरत, आसान और शांत दिखाई देती है. सुंदर पेड़-पौधे, सीधे-साधे जीव-जंतु, नदी, झरने, पहाड़ आदि. पर जब प्रकृति अपना रौद्र और अजीबोगरीब रूप दिखा ही देती है तब इंसान को समझ आता है कि इसका एक चेहरा खौफनाक और डरावना भी बताया जा रहा है. प्रकृति का यही डरावना चेहरा आपको वायरल हो रहे एक वीडियो में नजर आने वाली छिपकली का है. छोटी सी दिखने वाली छिपकली से बहुत लोग डरते हैं पर सोचिए कि अगर उसी छिपकली (2 headed lizard viral video) के 2 सिर हों तो डर का क्या होगा! बेशक डर कई गुना बढ़ जाएगा. ऐसा इस वायरल वीडियो में दिखाई दे रही छिपकली को देखकर लगेगा जिसकी पूंछ तो एक है, पर सिर दो हैं!

 

इंस्टाग्राम अकाउंट यूनीलैड अपने अजीबोगरीब वीडियोज (weird videos) के लिए पॉपुलर है. हाल ही में बहुत खौफनाक वीडियो अकाउंट पर साझा किया गया है जो खूब वायरल होने लगा है.

ये वीडियो एक छोटे ड्रैगन (2 head dragon video) या छिपकली का है. जिस तरह इंसानों के शरीर पर कई अंग नॉर्मल से अधिक उग आते हैं, उसी प्रकार जानवरों के शरीर के साथ भी ऐसा होता है. सोशल मीडिया पर हमेशा 2 सिर वाले सांप या मेंढक का वीडियो वायरल होता है पर इस बार 2 सिर वाली छिपकली का वायरल होने लगा है. दिखने में ये काफी खौफनाक दिखाई दे रही है.

दो सिर मगर पूंछ सिर्फ एक!: वीडियो  साझा करते हुए लिखा गया- “ये जुड़े हुए जुड़वां भाइयों की जैसी है. जो जानवर दो सिरों के साथ पैदा होते हैं, उन्हें पॉलीसिफली नाम की एक कंडीशन ही होती है. ये ग्रीक भाषा से बना शब्द है जिसका अर्थ होता है ‘कई'”. वीडियो में छिपकली एक प्लेट पर बैठ गई. उसपर कई कीड़े रेंग रहे हैं. छिपकली के दो सिर और दो पेट दिखाई दे रहे है मगर पूंछ के हिस्से से वो एक ही है. दोनों के पास आगे के दो पैर आम छिपकलियों जैसे ही हैं मगर पीछे सिर्फ दो ही पैर और एक पूंछ है जो उन्हें एक छिपकली बनाती है.

1