Trending Topics

ये है दुनिया का सबसे अनोखा परिवार 

  • October 15, 2017
  • OMG!
This is the world's most unique family


आमतौर पर हम इंसानो में 5 उँगलियाँ होती है. ऐसे काम ही लोग होते है जिनके हाथों में पांच से ज्यादा उँगलियाँ होती है. कुछ लोगों की ६ उँगलियाँ होती है तो किसी-किसी में सात उँगलियाँ भी देखने को मिलती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे परिवार मिलवाने जा रहे है जिसके सभी सदस्यों के हाथ में 6 उंगलियां है.  जी हाँ, सही पढ़ा, पूरे परिवार के हाथों में 6 ऊँगली. ब्राजील में रहने वाले 'डे  सिल्वा' परिवार में कुल 14 लोग है. इस परिवार की खास बात ये है कि परिवार में मौजूद सभी लोगों के हाथ में 5  की जगह 6 उंगलियां है. यहीं नहीं इस परिवार के साथ एक और दिलचस्प बात है कि इनके पैर की उंगलियां भी 6 है. अब तो आप पक्का सोच में पड़ गए होंगे. 

 

अपने परिवार की इस अनोखी खूबी को

अपने परिवार की इस अनोखी खूबी को परिवार के लोगों ने Family of Six का नाम दिया है. हालांकि पिछले कुछ दिनों से ये परिवार चिंता में था कि घर में आने वाला नया सदस्य इस परिवार की खानदानी खूबी के साथ पैदा होगा की नहीं.

नए बच्चे के हाथों और पैरों

लेकिन उनके परिवार में जन्म लिए नए बच्चे के हाथों और पैरों में भी 12-12 उंगलियां है.

पिता बने \'अलेस्सान्द्रो\'

 पिता बने अलेस्सान्द्रो इस बात से फूले नहीं समां रहे है. इस मौके पर उनका कहना है कि हमारे परिवार की इस बेहतरीन खूबी की वजह से हम लोग भीड़ में भी अलग से दिखाई देते हैं.  अलेस्सान्द्रो का कहना है कि \"हमारे परिवार में सभी के पैरों और हाथों में 6 -6 उंगलियां है लेकिन मेरी पत्नी के हाथों की उंगलियां बाकी सभी लोगों की तरह 5 ही हैं\"

You may be also interested

1