Trending Topics

यहाँ अपने बाप से ही शादी करती हैं बेटियां, वजह हैरान करने वाली

a mother and daughter share the same husband

इस विशालकाय दुनिया में हर जगह अलग-अलग तरह की हैरान कर देने वाली परम्पराए निभाई जाती है. कुछ जगह पर तो ऐसे रिवाज होते है जिसे देखकर या उसके बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. आज हम आपको एक ऐसी ही परंपरा के बारे में बता रहे है जिसके बारे में ना तो आपने कभी सुना होगा और ना ही देखा होगा. इस गांव में ऐसी प्रथा निभाई जाती है जहां पर एक बाप ही अपनी बेटी से शादी करता है. 

जी हाँ... सुनकर आप भी हैरान ही गए होंगे और बस ये ही सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसी क्या मज़बूरी होती होगी जो बाप को अपनी ही बेटी से शादी करनी पड़ती है? तो चलिए हम आपको इस प्रथा की सच्चाई के बारे में बता ही देते है. 

ये प्रथा बांग्लादेश की मंडी जनजाति में निभाई जाती है. इस जनजाति में एक ओरोला डालबोट नाम की लड़की रहती थी जिसकी उम्र 30 साल थी. ओरोला डालबोट जब छोटी थी तभी उनके पिता की मृत्यु हो गई थी. पिता के गुजर जाने के बाद ओरोला डालबोट की माँ ने दूसरी शादी कर ली थी. 

ओरोला डालबोट जब बड़ी हुई तो उसको पता चला कि उसका दूसरा पिता नॉटेन ही उसका दूसरा पति है. जी हाँ... जब ओरोला डालबोट 3 साल की थी तब ही उसकी शादी दूसरे पिता से करवा दी गई थी. इसके बाद से हो ये यहाँ की प्रथा बन गई थी जब कोई महिला बेटी को जन्म देती है तो उस बच्ची की शादी उसके पिता से ही करवाई जाती है.  

Recent Stories

1