Trending Topics

गुजरात और बिहार के बाद अब MP भी बनेगा शराब मुक्त, राज्य सरकार का बड़ा फैसला

alcohol banned in madhya pradesh soon

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार की तरह मध्य प्रदेश के प्रधानमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राज्य में शराब पर बैन लगाने का फैसला कर लिया है. सूत्रों के अनुसार, राज्य में आगामी 2 अक्टूबर यानि की गाँधी जयंती से सर्कार इस फैसले को लागु कर सकती है. अगर ऐसा हुआ तो यह राज्य के विकास के लिए लिया गया एक ऐतिहासिक फैसला होगा. हालाँकि ये भविष्य की बातें है. वर्तमान में बिहार के हालात हमारे सामने है. जहाँ शराबबंदी के बाद कई जगहों से अवैध शराब जब्त की गयी थी.

कई लोगो को तो शराब की ऐसी लत थी की वह शराब पीने के लिए ट्रैन से दुसरे राज्य(लखनऊ) तक पहुच जाते थे. इन सभी मुश्किलो से शिवराज सर्कार को सबक लेते हुए अपने इस साहसी और ऐतिहासिक फेसलो को अमल में लाना होगा. सरकार का ऐसा मन्ना है की शराब के चलते राज्य में क्राइम रेट तेज़ी से बढ़ रहा था. साथ ही इस लत के चलते कई लोगो के घर भी बर्बाद हो रहे थे. इसी वजह से शराबबंदी का ये फैसला किया गया है.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस सिलसिले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात की थी. उन्होंने ने भी शिवराज के इस फैसले का समर्थन किया है. साथ ही इसे जल्द लागु करने की बात कही है. हालाँकि अब तक कैबिनेट से इस फैसले को मंजूरी नहीं मिली है. संभवत वह भी जल्दी मिल जाएगी. अगर सब सही रहा तो जल्द ही ये कानून आगामी 2 अक्टूबर से प्रदेश में लागु कर दिया जायेगा.

You may be also interested

Recent Stories

1