Trending Topics

इस देश में साल के पहले दिन बर्फीले पानी में नहाकर एन्जॉय करते है लोग

britain exotic new party ice water

नये साल में सभी लोग अलग-अलग तरह से जश्न मनाते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां नए साल पर बर्फीले पानी में लोग नहाकर जश्न मनाते है. ब्रिटेन के Pembrokeshire में यंगस्टर्स ने बर्फीले पानी में खूब एन्जॉय किया. बर्फीले जमा देने वाले ठन्डे पानी में सभी लोग बिकिनी और शार्ट ड्रेस पहनकर पानी में कूदे. Saundersfoot नाम की इस जगह पर सभी लोगो ने ठन्डे पानी में कूदकर एक नया रिकॉर्ड बनाया.

इस रिकॉर्ड में करीब 1000 लोगों ने भाग लिया था. हर साल यहाँ फेन्सी ड्रेस कॉम्पिटिशन आयोजित होता है जिसमे लोग अलग-अलग तरह की वेशभूषा पहनकर आते है और हिस्सा लेते है. यहाँ सभी लोगो के इस बर्फीले पानी में कूदते वक़्त एक्सप्रेशन देखने लायक थे.

ब्रिटेन में इस समय का टेम्प्रेचर 2 से 4 ड्रिगी के बीच था. ऐसे में सभी के लिए इतने ठन्डे पानी में कूदना किसी चुनौती से कम नहीं था.

ये कॉम्पिटिशन यहाँ बरसो से मनाया जाता है. ये एक ट्रेडिशन बन चूका है. हर साल इस इवेंट से जो पैसा इक्कट्ठा होता है वो चैरिटी के लिए भी जाता है.

इस इवेंट को पहले 12 लोगों के ग्रुप ने मिलकर शुरू किया था लेकिन अब यहाँ हजारो की संख्या में लोग आते है. हर साल इस इवेंट में करीब 4000 पाउंड (3.5 लाख रु) फण्ड इकठ्ठा हो जाता है.

ये है भारत की कुछ ऐतिहासिक गुफाएं

मुंडन प्रथा करवाने की ये है खास वजह..

 

Recent Stories

1