Trending Topics

इस नदी से पानी भरने के लिए लोग साथ ले जाते हैं कुल्हाड़ी, लाठी-डंडे, जानिए क्यों...?

crocodile lives in Parvati River

दुनियाभर में कई सीआई जगहों के बारे में आपने सुना होगा जो अजीब होंगी. ऐसे में आज हम भी आपको एक ऐसे गाँव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल हम जिस गांव के बारे में बताने जा रहे हैं इस गाँव के लोग अपनी जान की कीमत पर पानी को नदी से निकाल कर घर लाते हैं. आप सभी को बता दें कि इन गाँवों के नाम “दलारना, ईचनाखेड़ली और मलारना” हैं. यह गांव मध्य प्रदेश के श्योपुर तहसील के अंतर्गत स्थित हैं. 

इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि इन गाँवों के पास में ही पार्वती नदी है और सुबह 8 बजने के बाद गांव के लोग पार्वती नदी में पानी भरने के लिए जाते हैं. जी दरअसल यहाँ जब सभी पानी भरने के लिए जाते हैं तो कुल्हाड़ी तथा लाठी डंडे ले जाते हैं. वहीं लोग जब नदी किनारे पहुंचते हैं, तब नदी के पानी में लाठी डंडों से काफी हलचल करते हैं. अब आप सोच रहे होंगे इतना कुछ क्यों...?

तो हम आपको बता दें कि असल में नदी में बहुत से मगरमच्छ रहते हैं और यह मगरमच्छ कभी भी नदी से पानी भरने के लिए आने वाले लोगों पर हमला कर देते हैं. इस करण गांव के लोग पानी भरने से पहले नदी में हलचल करते हैं ताकि मगरमच्छ दूर भाग जाए और सभी पानी भरकर घर ले आए. इन सभी गाँवों में कुएं तथा हैंडपंप हैं लेकिन उनसे आने वाला पानी खारा होता है इस करण गांव के लोग गांव से एक किमी दूर पार्वती नदी पर ही निर्भर हैं.

पति हो गया पत्नी से अलग, वजह थी नीली आँखे

यहाँ भगवान श्रीकृष्ण के महल पर बना है द्वारकाधीश मंदिर

 

You may be also interested

Recent Stories

1