Trending Topics

यहाँ रात में भगवान बन जाते हैं डॉक्टर और करते हैं भक्तों का इलाज

dandraua sarkar known as a doctor hanuman  About Doctor Hanuman gwalior news

कहते हैं हिन्दू धर्म में भगवान में लोगों की खास आस्था होती है. ऐसे में एक मूर्ति को भी पूजा जाता है और एक पत्थर को भी. वहीं हमारे देश में मंदिरों की भरमार है और हर मंदिर के पीछे कोई न कोई कहानी है. भारत में कई ऐसे मंदिर हैं जिन्हे उनकी खासियत के लिए जाना जाता है और हर मंदिर से कोई ना कोई मान्यता जुडी होती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ भगवान डॉक्टर बन जाते है. जी हाँ, आज हम ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ भगवान रात में डॉक्टर बन जाते हैं. जिस मंदिर की हम बात कर रहे हैं वह ग्वालियर से करीब 80 किलोमीटर है और यह मंदिर हनुमान जी का है जो डॉक्टर बने बैठे हैं.

जी हाँ, वह लोगों की बिमारियों का इलाज करते हैं. इस मंदिर में दूर-दूर से लोग अपनी मुराद और बीमारी लेकर आते हैं और इस मंदिर में रात को भगवान खुद डॉक्टर के रूप में आते हैं और वो लोगों का इलाज करते हैं. कहते हैं इन्हे संकट मोचन भी कहा जाता है जो आपके हर संकट को हर लेते हैं.

वहीं इस मंदिर को लेकर यह भी मान्यता है कि एक साधू जिसका नाम शिवकुमार दास था, उसे कैंसर हुआ था. वो भगवान की सेवा दिन-रात करता था. वहीं भगवान के इस दास को कैंसर जैसी घातक बीमारी ने जकड़ लिया और एक दिन रात को जब दास भगवान की शरण में बैठा था तभी भगवान ने उसका इलाज किया और दास कैंसर से ठीक हो गया. बस उसके बाद से भगवान के रात में डॉक्टर बन जाने का विशवास सभी को हो गया.

यहाँ शादी के दो दिन पहले ही विदा कर देते है लड़की

हर बात के पीछे होता है कुछ लॉजिक, क्या आप जानते हैं

 

Recent Stories

1