Trending Topics

हर बात के पीछे होता है कुछ लॉजिक, क्या आप जानते हैं

logical hindi news

हम सभी इस बात से वाकिफ है कि हर चीज के पीछे कुछ ना कुछ लॉजिक होता है. ऐसे में छींक आना या बिल्ली का रास्ता काटना जैसे कई वाकये हमारे साथ होते हैं और इनके पीछे कुछ ना क्कुह लॉजिक या अंधविश्वास होता हैं. ऐसे में यह लॉजिक भारत समेत दुनिया भर देशों के में प्रचलित हैं और कई अंधविश्वास तो ऐसे हैं, जिनके बारे में जानकर न सिर्फ आश्चर्य होगा, बल्कि हंसी भी आएगी. अब आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ अंधविश्वासों के बारे में.

1. कहते हैं मिस्र में खाली कैंची चलाना बुरा समझा जाता है और अगर इसे खुला छोड़‍ दिया जाए तो इसे दुर्भाग्य लाने वाला माना होता है और कुछ अपशकुन हो सकता है.
 
 

2. कहते हैं मिश्र में ही जो आदमी सबसे पहले उल्लू को देखता है या इसकी आवाज सुनता है तो इसे दुर्भाग्यशाली माना जाता है और उसके साथ बुरा हो सकता है.   3. आप सभी को बता दें कि चीन में नंबर चार को बहुत बुरा और मनहूस माना जाता है और चीनी भाषा में इसका उच्चारण भी मौत जैसा मानते हैं.

4. कहते हैं फ्रांस में अगर आप कुत्ते की गंदगी पर बायां पैर रख देते हैं तो यह शुभ होता है, लेकिन अगर आपका दाहिना पैर पड़ गया तो यह दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है और यह मान्यता है. 5. यह भी मान्यता है कि लिथुआनिया में अगर आप घर के अंदर सीटी बजाते हैं तो ऐसे शैतानों को बुलाते हैं जो कि आपको ही डराते हैं.

इस मंदिर में है 25 हज़ार चूहे, हर मनोकामना होती है पूरी

इस मेले में मिल रहा है गधी का दूध, कीमत जानकार उड़ जाएंगे आपके तोते

यहाँ फरवरी में मनाया जाता है क्रिसमस, वजह आपको कर देगी हैरान

 

Recent Stories

1