Trending Topics

दुनिया की ऐसी श्रापित तस्वीर जो लगते ही ख़ाक कर देती है घर

famous painter giovanni bragolin crying boy painting become the cursed for the people

चित्रकार अपने मन की कल्पनाओ को अपनी पेंटिंग के जरिये बाहर निकालता है. और इनकी सभी खूबसूरत पेंटिंग को लोग लाखो-करोड़ो रुपयों में खरीदते है. ऐसे ही इटली के एक चित्रकार है जियोवनी ब्रागोलिन है. ब्रगोलिन ने साल 1950 में 'द क्राईंग ब्यॉय' नाम की एक पेंटिंग बनाई थी.

सभी ने उनकी इस पेंटिंग को इतना ज्यादा पसंद किया था कि उन्होंने फिर इस पेंटिंग की एक पूरी श्रंखला बना दी. इस पेंटिंग में रोते हुए बच्चे को देखकर सभी लोग आकर्षित हो गए. पहले तो इस पेंटिंग को सभी ने खूब पसंद किया था लेकिन कुछ ही समय बाद इस पेंटिंग को सभी लोग श्रापित मानने लगे.

हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि साल 1985 के समय में ऐसी खबरे फैलने लगी थी कि इस पेंटिंग को जिस भी घर मे लगाया जाता है वो घर जलकर खांक हो जाता है.पहले तो इस बात तो बात को लोगो का भ्रम समझा जा रहा था लेकिन कुछ समय बाद जब हादसे बढ़ने तो इस पेंटिंग को श्रापित माना जाने लगा. 

इतना ही नहीं फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने भी इस बात का दावा किया कि वो लोग जिस भी घर में आग बुझाने गए है वहां उन्हें ये पेंटिंग जरूर मिली है.  घर तो जलकर खांक हो जाते है लेकिन ये पेंटिंग सही सलामत ही रहती है. 

इसके बाद  हैलोवीन फेस्टिवल के दौरान सभी लोगो ने इस पेंटिंग की प्रतिया जला दी. जिसके बाद आग लगने के हादसों में भी कमी आ गई. 

शारीरिक संबंध बनाने के बाद अचानक से मर जाता है ये जीव

इस गुफा में आज भी मौजूद है रावण का शरीर

 

You may be also interested

1