Trending Topics

आखिर इमोजी का रंग पीला ही क्यों है

Here The Reason Why Emojis Are Yellow

हम सभी आजकल चैट्स करते हुए नहीं थकते. ऐसे में चैट्स में जो सबसे अहम और जरुरी होता है वह होता है इमोजी। जी हाँ, दुनिया में कई लोग हैं जिनकी बातें बिना इमोजी के पूरी ही नहीं होती है। कई लोग हैं जिन्हे बात करते समय इमोटिकॉन या इमोजी भेजने का बड़ा शौक होता है। हम सभी खुशी, गम, उत्साह जैसे इमोशंस जताने के लिए इमोजी का इस्तेमाल करते है लेकिन क्या आप जानते हैं ये अधिकतर इमोजी आखिर पीले ही क्यों होते हैं? आप सभी ने हमेशा देखा होगा ज्यादातर इमोजी पीले रंग के ही होते हैं लेकिन आज हम आपको बताएंगे।

जी दरअसल इमोजी के पीले रंग के पीछे कई कारण बताए जाते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि इमोजी का रंग व्यक्ति के स्कीन टोन से मिलता-जुलता बनाया गया है, लेकिन स्किन कलर का इमोजी बनाने पर कहीं वो रंग-भेदी ना लगे। इसी के साथ कुछ लोगों का कहना है कि पीला चेहरा हंसता और खिलता हुआ लगता है, इसलिए इमोजी का रंग पीला होता है। आप सभी जानते ही होंगे पीला रंग खुशी का प्रतीक माना जाता है।

वही कुछ लोगों के द्वारा ऐसा भी तर्क दिया जाता है कि हंसता हुआ चेहरा पीले बैकग्राउंड पर ज्यादा बेहतर दिखता है। वैसे जब हम सभी अपनी भावनाओं को चेहरे से नहीं दिखा पाते हैं तब इमोजी फास्ट, आसान और सही तरीके से काम करता है। ऐसे में इमोजी को सबसे बेहतरीन भी माना जाता है।

Sikh Regiment से जुड़े अनोखे फैक्ट्स

ये है मिस्त्र का हिन्दू मंदिर, जिसे लोग कहते हैं भुतहा महल

उर्वशी रौतेला के बोल्ड फिगर को देखकर घायल होगा आपका जिगर

 

1