Trending Topics

क्या वजह है जो लड़कियां नहीं फोड़ सकती नारियल

Why are not women allowed to break coconuts

इतिहास की बात की जाए या ज्योतिष शास्त्र की सभी में यह बात कहीं गई है या लिखी गई है की लड़कियों को नारियल नहीं फोड़ना चाहिए। जी हाँ हम अक्सर ही अपने बड़ो, अपने आदर्श लोगो से सुनते आए है की लड़कियों को नारियल नहीं फोड़ना चाहिए। लेकिन ऐसा क्यों ??? हमने इस बात पर कभी गौर नहीं किया है कि आखिर ऐसा क्यों ? क्यों नहीं फोड़ने चाहिए लड़कियों को नारियल? आखिर क्या कारण है इसके पीछे ?

तो आइए आज हम आपको बताते है कि इसके पीछे क्या राज है। जी दरअसल में ऐसा कहा जाता है की नारियल एक बीज होता है और एक महिला बीज को मतलब की अपनी संतान को जन्म देती है तो वो कैसे एक बीज को फोड़ सकती है।

इसी के साथ एक मान्यता यह भी है कि नारियल भगवान विष्णु ने पृथ्वी पर भेजा था और यह उनके द्वारा भेजी गई पहली वस्तु है जिस पर माता लक्ष्मी के अलावा किसी और महिला का अधिकार नहीं है।

एक मान्यता यह भी है की नारियल को कल्पवृक्ष की संज्ञा दी जाती है और ऐसा कहते है कि इस वृक्ष में त्रिदेव का वास होता है इस वजह से महिलाओं को इससे दूर ही रहना चाहिए।  इन सभी मान्यताओं के अनुसार यह कहा जाता है की महिलाओं या लड़कियों को नारियल नहीं फोड़ने चाहिए। 

अगर आपकी कमर में भी होते है डिम्पल, तो आप काफी खुशनसीब है

इसे कहा गया है दुनिया का सबसे आलसी देश

ऐसे होता है सेक्स के दौरान एक किन्नर का जन्म

 

You may be also interested

Recent Stories

1