Trending Topics

वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर ऑफ द ईयर 2017, देखें तस्वीरें 

  • October 28, 2017
  • OMG!
wildlife photograph of the year 2017,see the pictures

कहते है तस्वीरें वो बातें बयां करती है जो जुबान नहीं बोल सकती. या यूँ कहें कि कुछ तस्वीरें बोलती है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही शानदार साथ ही संवेदनशील तस्वीरें दिखाने जा रहे है जिन्हे दुनियाभर में काफी पसंद किया जा रहा है. वाइल्ड लाइफ से जुडी ये तस्वीरें अपनेआप में काफी ख़ास है.  हाल ही में लंदन के नेचरल हिस्ट्री म्यूज़ियम में हुए ‘वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर ऑफ द ईयर 2017’ में कुछ ऐसी तस्वीरीं देखने को मिली जिनकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. फोटोग्राफर ऑफ द ईयर जिस तस्वीर को फर्स्ट प्राइज मिला उस तस्वीर में दिख रहा है कि एक राइनो जमीन पर बेजान पड़ा है और अपनी मौत का इंतजार कर रहा है. ये तस्वीर राइनो के दर्द को बखूबी बयां कर रही है. तस्वीर में दिख रेहा है कि रायनो की सींग काट दिए गए हैं. ऐसे ही एक और पिक्चर में विशाल आइसबर्ग को दिखाया गया है जो पिघल रहा है. आप भी देखें कुछ ऐसी ही बेहतरीन तस्वीरें..

एक राइनो जमीन पर बेजान पड़ा है

खबरों के मुताबिक, दुनियाभर में कई ऐसी जगह है जहाँ राइनो की सींघ को अवैध रूप में बेचा जाता है.ऐसा माना जाता है कि इसके सींग से कैंसर से लेकर हाई ब्लडप्रेशर तक ठीक किया जा सकता है

विशाल आइसबर्ग

फ्रांसीसी फोटोग्राफर लॉरेन बलेस्ता ने बताया कि छोटे-छोटे आइसबर्ग अनुमान से कहीं ज्यादा तेजी से पिघल रहे हैं. उन्होंने बताया कि, यह फोटो जिस जगह से ली गयी है, तीन साल पहले तक इस पूरे एरिया में बर्फ की मोटी परत हुआ करती थी जिस कारण वहां पहुंचना संभव नहीं था. लेकिन आज वहां पानी है और कोई भी उसके तल तक जा सकता है.

You may be also interested

1