Trending Topics

जून 2019 तक होगी दुनिया के सबसे महंगे बर्गर की बिक्री, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

World most expensive burger costs Rs 63000 and it comes with gold dusted buns

आजकल दुनिया में बहुत सी ऐसी चीज़ें हैं जिन्हे देखकर मुँह से निकलता है OMG!! जी हाँ, ऐसे में जापान की राजधानी टोक्यो स्थित एक रेस्त्रां में दुनिया के सबसे महंगे बर्गर की बिक्री शुरू हो गई है. जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक़ गोल्डेन जॉयंट नाम के इस बर्गर की कीमत लगभग 63 हजार रूपये है और इसकी बिक्री जून तक होने वाली है. 

जी हाँ, मिली जानकारी के अनुसार इस बर्गर को Oak Door स्टीकहाउस में काम करने वाले शेफ पैट्रिक शिमादा ने तैयार किया है और अगर इस बर्गर के आकर की बात करें तो यह बर्गर 6 इंच चौड़ा और 10 इंच लंबा है. इसी के साथ इसे जापान के क्राउन प्रिंस नरुहितो के पद संभालने के सेलिब्रेशन के सिलसिले में तैयार किया गया है.

आप सभी को बता दें कि इस बर्गर को बनाने वाले शेफ पैट्रिक शिमादा ने जानकारी देते हुए बताया कि- ''जापान नए इम्पीरियल एरा में प्रवेश कर रहा है और ज़िन्दगी में कुछ कर गुजरने का मौका सिर्फ एक बार मिलता है. मैंने कुछ खास करने का सोचा. पैट्रिक ने बताया कि इस बर्गर के निर्माण में उन्होंने बीफ स्लाइस, चीज, टोमैटो और अन्य आइटम का इस्तेमाल किया गया है. इस बर्गर में सबसे दिलचस्प ‘बन’ है, जो डस्टेड गोल्ड से बना हुआ है. जो भी व्यक्ति इस बर्गर का ऑर्डर करना चाहता है, उसे तीन दिन एडवांस में बुकिंग करनी होगी.''

भीख मांगने वाले कटोरे जैसा दिखने वाला यह पात्र, बिका करोड़ो में

इस चॉकलेट की कीमत में एक बंगला खरीद लेंगे आप

आखिर 1 अप्रैल को ही क्यों मनाते हैं अप्रैल फूल डे

 

1