Trending Topics

इस चॉकलेट की कीमत में एक बंगला खरीद लेंगे आप

world most expensive chocolate

दुनिया के कई लोग हैं जो चॉकलेट के दीवाने हैं और खूब चॉकलेट खाते हैं. ऐसे में एक चॉकलेट बनाने वाली एक कंपनी ने दुनिया के सामने सबसे महंगी चॉकलेट पेश की है. हम सभी जानते ही हैं कि चॉकलेट की कीमत कितनी होती है लेकिन आज हम जिस चॉकलेट के बारे में बताने जा रहे हैं उसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, वैसे आजकल ऐसी ऐसी चॉकलेट्स आ रही हैं जिनकी कीमत हज़ारों में जा रही है लेकिन जिसकी हम बात कर रहे हैं उसकी कीमत 6 लाख रुपये से ज्यादा है. हमे पता था कि आपको सुनकर हैरानी हो रही होगी लेकिन ये सच है. 

आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं आइए जानते हैं. जी दरअसल पुर्तगाल में दुनि‍या की सबसे महंगी चॉकलेट बॉनबॉन बनाई गई है और इस चॉकलेट का नाम ग्‍लोरि‍एस रखा गया है. इंटरनेशनल चॉकलेट फेस्टिवल के दौरान पुर्तगाल के ऑबिदुश (Obidos) शहर में लोगों को दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट बॉनबॉन को देखने का मौका मिला और आने वाली रिपोर्ट्स की मानें तो यह 23 कैरट गोल्ड प्लेटेड चॉकलेट है. इसकी कीमत 7,728 यूरो यानी करीब 6 लाख 20 हजार रुपये है. 

जी हाँ अब तो आप समझ ही गए होंगे कि यह इतनी महंगी क्यों हैं. जी दरअसल इस चॉकलेट की कीमत ज्यादा रखने की दो वजह है, पहली वजह तो ये है कि‍ यह चॉकलेट 23 कैरेट गोल्‍ड प्‍लेटेड है और दूसरी वजह से ये बॉनबॉन की 1000 लिमिटेड एडीशन का हिस्‍सा है. अब अगर आप यह चॉकलेट खाना चाहते हैं तो 6 लाख 20 हज़ार रुपए देने के लिए तैयार हो जाइए.

इस आदमी ने कटवा लिए अपने कान, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

एक ही घर में मिले 45 सांप, देखते ही खड़े हो गए सभी के रोंगटे

बच्चे की हंसी में छुपा था इतना बड़ा राज कि सुनकर उड़ गए माता-पिता के होश

 

Recent Stories

1