Trending Topics

इन्हे माना जाता है दुनिया की 11 सबसे खतरनाक टूरिस्ट प्लेसेस

11 Most dangerous Tourist place in the World

हमारे सामने शायद ही ऐसा कोई होगा जिसे हॉलीडेज पसंद नहीं आते हो। सबको नई जगह जाना पसंद होता है। कुछ लोग हम में ऐसे भी होते है जो हॉलीडेज में कुछ एडवेंचर भी करना चाहते है। आज हम आपके लिए कुछ एडवेंचर से जुडी हुई ही बातें और जगहें लेकर आए है। जी दरअसल हम आपको 11 ऐसी प्लेस के बारे में बताएगे जहाँ एडवेंचर और खतरे का एक लेवल अप होता है। ये सेफ रहेगा की आप ऐसी प्लेस के बारे में जाने, जाने में तो रिस्क है।

Death Valley, USA

अगर ये पृथ्वी हमारा घर है तो डेथ वैली एक हॉट ओवन है। ये खूबसूरत रेगिस्तान दुनिया में सबसे ज़्यादा गरम है। आप कितने भी स्ट्रांग हो यहाँ की तप्ति धूप आपको हरा देगी। बिना पानी के यहाँ आप मात्र 14 दिन ज़िंदा रहे सकते है।

The Danakil Desert, Eritrea

यहाँ का पारा अक्सर 120 डिग्री तक हो जाता है। अनगिनत वॉलकैनो, गरम पानी के स्रोत जिनमे से खतरनाक टोक्सिन निकलते है. यहाँ उनकी भरमार है। ये कहना सही होगा की ये दुनिया का सबसे भीहड़ और निर्दयी जगह है। अगर हम कभी नरक की कल्पना करे तो वो शायद ऐसा ही होगा।

Mount Washington, USA

यहाँ पर दुनिया की सबसे तेज हवाएं चलती है। रिकार्ड्स में अब तक यहाँ 203 माइल्स पर ऑवर की रफ़्तार से हवा का वेग रिकॉर्ड किया गया है। यहाँ का पारा और सर्दी किसी की भी हड्डियां तक गला सकता है।

Sinabung Volcano, Indonesia

इंडोनेशिया के सुमात्रा आइसलैंड पर ये एक एक्टिव ज्वाला मुखी है। यहां के लोग हमेशा डर के साये में रहते है क्योकि कभी भी उनको अपना घर और सब छोड़ कर भागना पड सकता है।

You may be also interested

1