Trending Topics

जूतों में जिन्दा मकड़ी भरकर ले जा रहा था युवक, पकड़ा गया

Airport staff find 119 live tarantulas inside pair of shoes in the Philippines

आज के समय में कई ऐसे कारनामे लोग कर जाते हैं जिन्हे जानने के बाद हैरानी होती है। अब ऐसे ही एक कारनामे के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो एक युवक ने किया है। इस युवक के बारे में जानने के बाद आपको हैरानी होगी। जी दरअसल जिस मामले के बारे में हम बात कर रहे हैं वह फिलीपींस का है। यहाँ एक युवक मड़कियों को लेकर जा रहा था। जी हाँ, युवक ने अपने जूतों में एक दुर्लभ किस्म की मकड़ी को छुपाया था और देखते ही देखते पता चला वह एक मकड़ी नहीं थी बल्कि 119 मकड़ियां थीं जिन्हे भरकर युवक लेकर जा रहा था। 

इस मामले में कस्टम अधिकारियों ने उसका जूता चेक किया तो उन्हें मामला गड़बड़ समझ आया और उसके बाद जब उन्होंने अच्छे से चेक किया तो सारी पोल खुल गई। मिली जानकारी के मुताबिक यह सब हुआ फिलीपींस एयरपोर्ट पर। यहां एक पार्सल के डिब्‍बे में जूते थे तो कस्टम अधिकारियों ने उनकी जांच की। उसके बाद उन्हें पता चला कि इसमें तो 119 जीवित टारंटयूल्‍स मकड़ी (एक दुर्लभ प्रजाति की मकड़ी) हैं। यह देखकर उनके तो होश ही उड़ गए। इस बारे में जानकारी ब्यूरो ऑफ कस्टम्स ने अपने फेसबुक पेज पर दी है।

उनके द्वारा की गई पोस्ट के मुताबिक, ''निनोय एक्विनो इंटरनेशनल एयरपोर्ट (एनएआईए) में स्टाफ सदस्यों ने पोलैंड से एक “मिशाल क्रॉल्की” द्वारा भेजे गए पार्सल के अंदर मकड़ियों को पाया। पार्सल खोलने पर अधिकारियों ने पाया कि इसके अंदर छोटी-छोटी प्लास्टिक की शीशियां हैं। उनके अंदर 119 टारेंटयुल्स टक किए गए थे। जूतों के अंदर रखे सारे टारेटयुल्‍स मकड़ी जीवित थीं और वो रेंग रही थीं।'' अब खबर है कि सभी मकड़ियों को वन्यजीव निगरानी इकाई को सौंप दिया गया है और पार्सल को क्यों भेजा गया था इसकी जांच जारी है।

यहाँ जॉब करने पर आपको हर महीने मिलेंगे 18 लाख रुपए

9000 रुपये प्रति किलो है यह मिठाई, जानिए क्या है खास

 

1