Trending Topics

लाइफ की कुछ अच्छी बातें, आपका खड़ूस बॉस ही सीखा सकता है

  • November 29, 2017
  • OMG!
Amazing Things Only A Bad Boss Can Teach You

लाइफ में परेशानियां सभी के होती हैं. कोई से बचने का रास्ता खोज लेता है तो कोई इसी में उलझ जाता है. कई बार मुसीबतें बिना बुलाये ही आ जाती हैं और कई बार हम खुद ऐसा कुछ कर लेते है जिससे मुसीबत झट से आ कर हमारे सर पर खड़ी हो जाती है. वहीँ बात करें जॉब की तो पैसा हर किसी को कमाना है लेकिन हर कोई अपने बॉस से परेशान रहता है.

बॉस हमे किसी ना किसी बात से हमे परेशान करता ही है. इसकी शिकायत हर किसी को होती है लेकिन कोई कर कुछ नहीं सकता है. लेकिन ये भी कहते हैं ना कि हर चीज़ में कुछ न कुछ अच्छा छुपा होता है. तो वो अच्छा आपको अपने बॉस में दिखाई देगा, जब आप उनसे कुछ सीखेंगे. ज यहां, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ही बातें जिन्हे आप कभी नोटिस नहीं करते होंगे और वहीँ बातें हमे सिर्फ बॉस ही सीखा सकता है. तो चलिए जानते हैं वो बातें जो आपको बॉस से सिखने को मिलती हैं.

आत्मविश्वास बढ़ता है

बॉस के अंडर में रहकर और उनके अनुसार काम कर के अपना आत्मविश्वास बढ़ा लेते हैं. ये बात आपको भी तब पता चलती है जब आप दूसरी कंपनी में जाते हैं.

पॉजिटिव रहना सीख जाते हैं

खुद को काबू करने का एक ही तरीका है. अपने आप को पॉजिटिव बना ले. आप कितना भी अच्छा काम कर ले, लेकिन जब बॉस तारीफ नहीं करता तो खुद को पॉजिटिव बना लेना ही सही होता है. इससे आपको ये फर्क भी नहीं पड़ता कि आपका बॉस कैसा है.

होशियार बनते जाते हैं

ऑफिस में दस तरह के लोग मिलते हैं जिनसे हम बहुत ही बातें सीखते हैं. बॉस के बुरे बरताव से कोई नहीं डरता बल्कि उस आदमी से सब बचना चाहते हैं. यानि समझदार और होशियारी से काम लेना ही आपके लिए सही होता है. सीधी बात कहें तो आपकी होशियारी बढ़ाने में बॉस का ही हाथ होता है.

टाइम मैनेजमेंट सीख जाते हैं

सबसे बड़ी बात है टाइम मैनेजमेंट सीखना, जो हर किसी के बस की बात नहीं है. बॉस एक-एक पल का हिसाब रखता है और हमारी बैंड बजाता है बाद में. इसी बैंड के कारण हम सीख जाते हैं कैसे करते हैं टाइम मैनेज.

You may be also interested

1