Trending Topics

चायवालों की कमाई जानकर आप भी अपनी नौकरी छोड़ देंगे

  • July 31, 2018
  • OMG!
earning of tea makers

दुनियाभर में चाय के काम को बहुत छोटा-मोटा समझा जाता है और ये कहा जाता है कि चाय बेचकर चाय वाला कैसे कमाई करता होगा और अपना घर चलाता होगा. लेकिन अगर आप भी चाय बेचने के बिजनेस के बारे में अच्छे से जान लेंगे तो अपनी लाखों की नौकरी छोड़कर चाय बेचना शुरू कर देंगे. आज के समय में लोग घर में इतना ज्यादा चाय पीना पसंद नहीं करते है जितना की वो किसी टापरी पर बैठकर चाय पीते है. चाय वाले की शक्ल-सूरत देखकर भले ही आप भी उसे गरीब समझे लेकिन हम आपको बता दें एक चाय वाले की कमाई आपकी कमाई से दुगनी या तिगुनी हो सकती है. अपने ग्राहक से 100 रूपए तक ज्यादा कमा लेता है. तो फिर अब क्या आप भी अपने दिमाग पर थोड़ा जोर दीजिये और पैसा कमाने का नया तरीका सोच लीजिये.

कोई भी चायवाला एक महीने में लाखों रूपए कमाता है. आपको बता दें एक चाय बनाने में करीब 4 रूपए का खर्चा आता है और दुकानदार उसे 5 से 8 रुपए में बेचते है. इस हिसाब से तो लोग ठगे जा रहे हैं. वहीं अगर बड़े होटल की बात करें तो वो 5 रूपए की चाय वहां 70 रूपए में मिलती है. किसी भी शहर की बात की जाए तो रोजाना लोग करीब डेढ़ से दो लाख रूपए की तो चाय ही पी लेते है.    अगर हम 50 हाफ स्पेशल चाय बनवाते है तो इसमें किसी भी दूकान वाले को डेढ़ किलो दूध, आधा पाव चाय पत्ती और करीब डेढ़ पाव शक्कर लगता है. इसका खर्चा करीब 160 रूपए आता है और दुकानदार

अगर हम 50 हाफ स्पेशल चाय बनवाते है तो इसमें किसी भी दूकान वाले को डेढ़ किलो दूध, आधा पाव चाय पत्ती और करीब डेढ़ पाव शक्कर लगता है. इसका खर्चा करीब 160 रूपए आता है और दुकानदार अपने ग्राहक से 100 रूपए तक ज्यादा कमा लेता है. तो फिर अब क्या आप भी अपने दिमाग पर थोड़ा जोर दीजिये और पैसा कमाने का नया तरीका सोच लीजिये.

Omg... पीरियड्स के खून से बनाई गई है ये पेंटिंग

दिमागदार लोगों के बैंक चेक की तस्वीरें देखकर आप भी सिर फोड़ लेंगे

 

You may be also interested

1