Trending Topics

इन जगहों पर मनाते है लड़की के पहले पीरियड की ख़ुशी

  • January 29, 2018
  • OMG!
strange first-period traditions from across the world

पीरियड्स का समय हर लड़की को बहुत बुरा लगता है क्योंकि उस समय में कई ऐसी परेशानियां होती है जो एक लड़की कभी नहीं चाहती कि उसे हो। ऐसे में लडकियां पीरियड्स आने से दुखी होती है लेकिन कई ऐसे देश है जहाँ पर पीरियड्स आने का सुख मनाया जाता है। जी हाँ कई ऐसी जगह जहाँ पर जब लड़कियों को पीरियड्स आते है तो ख़ुशी का माहौल होता है और उसे एक त्यौहार की तरह ही मनाया जाता है। आइए बताते है उनके बारे में - 

1. फिलीपींस - यहाँ पर जब लड़कियों को पहली बार पीरियड्स आते है तो सबसे पहले माँ अपनी बेटी के उन कपड़ो को धोती है जो उसने पीरियड्स में पहने होते है और उसके बाद उसे लड़की के चेहरे पर लगाती है ताकि लड़की को मुहासे ना हो और फिर लड़की तीन सीढ़ियों से कूद जाती है जिसका मतलब होता है कि लड़की तीन दिन तक एक ही अवस्था में रहेगी। 

दक्षिण भारत

यहां पर जब कोई लड़की पहली बार पीरियड से होती है तो उसे नहलाकर उसकी पूजा की जाती है और सभी रिश्तेदार उस लड़की को गिफ्ट देते है। 

आइसलैंड

यहाँ पर लड़की जब पहली बार पीरियड्स में होती है तो उसे उसकी माँ द्वारा बनाया गया केक खिलाया जाता है जो लाल और सफेद रंग का होता है। 

जापान

जब लड़की पहली बार पीरियड्स में होती है तो यहाँ पर लड़की की माँ एक 'sekihan' नाम का पकवान बनाती है जिसमे चावल और बीन्स होते है इसे पूरा परिवार मिलकर खाता है।

ब्राजील

इसमें लड़की के पहली बार पीरियड्स होने पर एक जश्न होता है जिसमे लड़की के पीरियड्स के होने का एलान किया जाता है।

हौसलों में जान जिन्दा है, 77 साल की उम्र में करती है बेली डांस

दुनिया की ऐसी साइकिल जो गैस से चलेगी

इस जगह पर घर में नहीं बल्कि पिंजरे में रहते है लोग

 

You may be also interested

1