Trending Topics

इस कुंए में सभी चीज़े बन जाती है पत्थर

everything is made in the well known stone

इस दुनिया में कई सारी ऐसी रहस्यमई जगह है जिनके बारे ना तो आपने कभी देखा होगा और ना ही सुना होगा. खासकर भारत में बहुत सी रहस्यमई जगह है जिनके बारे में जानने के लिए लोग हमेशा ही उत्सुक रहते है. सभी को जानने की जिज्ञासा रहती है कि ये क्या है, क्यों है, ऐसा कैसे हो सकता है ऐसे ही कई सारे प्रश्न दिमाग में चलते ही रहते है.  आज हम आपको एक ऐसे ही रहस्यमय कुएं के बारे में बता रहे है. इस कुंए का पानी चमत्कारी है. सुनने में आया है कि इस कुंए में जो भी अंदर जाता है या जो भी इस कुंए के पानी में गिरता है वो पत्थर बन जाता है.

 

 

 

सुनकर आप भी हैरान हो गए न लेकिन ये सच है. ये रहस्मय कुआं इंग्लैंड के न्यर्जबरो में स्थित है. इस कुंए में जो भी चीज़ गिरती है चाहे वो लकड़ी या पत्ती हो और या फिर कोई जीव या अन्य सामान सभी कुछ पानी में गिरने के बाद पत्थर बन जाता है.

इस कुंए का इतना ज्यादा खौफ है कि कोई भी इसके आसपास नहीं भटकता है. सभी का मानना है कि इस कुंए के पास जाकर वे भी पत्थर बन जायेंगे. ये कुआं एक अडवेंचरस प्लेस भी बना हुआ है. लोग यहाँ घूमने आते है और अपना कुछ सामान यहाँ छोड़कर चले जाते है. कुछ समय बाद जब वो यहाँ आकर देखते है तो उनका सामान पत्थर में तब्दील हो जाता है.  

इस कुंए में टैडी बियर, साइकिल और केतली जैसी कई और चीज़े पत्थर बन चुकी है.

वैज्ञानिको ने भी इस रहस्यमय कुंए की जांच की थी तो उन्होंने पाया कि इस कुंए में कुछ ऐसे तत्व बहुत ज्यादा मात्रा में मौजूद है जो किसी भी चीज़ को पत्थर बना देते है.  

चप्पल उल्टी होने से बचपन में लड़ाई हो जाती थी

आखिर क्यों मार दी जाती है आर्मी में रिटायर कुत्तों को गोली

 

1