Trending Topics

यहाँ सांता से डरते हैं बच्चे, क्रिसमस पर नहीं करते इंतज़ार

European horror Santa

आप सभी को बता दें कि जल्द ही क्रिसमस आने वाला है ऐसे में सभी सांता का इंतज़ार करते हैं. सबसे ज्यादा बच्चे, कहते हैं बच्चों को ये पता है कि सांता आता है और उन्हें गिफ्ट देकर जाता है. यही कारण है कि बच्चे इसका इंतज़ार करते रहते हैं. लाल कपड़े, सिर पर लाल टोपी, पीठ पर थैला, बड़ी सफेद दाढ़ी और चेहरे पर मुस्कान लिए सेंटा क्लॉज हर साल क्रिसमस पर आकर बच्चों को खूब सारी चॉकलेट्स और गिफ्ट्स देते हैं.

कहते हैं सेंटा को देखकर बच्चे खूब खुश होते हैं और ऐसे में सड़कों पर कई लोग सांता बनकर बच्चो को गिफ्ट देते हैं. ऐसे में आप सभी शायद ही जानते होंगे कि दुनिया में एक जगह ऐसी भी है जहां क्रिसमस पर सेंटा नहीं आता बल्कि भूत आते हैं.

जी हाँ, सुनकर आपको हैरानी हुई होगी लेकिन यह सच है. दरअसल में यूरोप के चेक रिपब्लिक देश में सेंटा की जगह भयानक भूत और चुड़ैल आते हैं और कहते हैं यह भूत बच्चों को गिफ्ट्स भी देते हैं, उनके साथ मस्ती भी करते हैं लेकिन फिर भी कई बच्चे इनसे डर जाते हैं. जी हाँ, वहीं बताया जाता है कि इनका मकसद बदमाश बच्चों को सुधारना होता है और इस परंपरा के चलते बच्चों को हर साल ये कह कर बदमाशी करने से रोका जाता है कि अगले क्रिसमस पर वे भूतों को उसे दे देंगे.. वहीं यह भूत बच्चों को अपने माता पिता और लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करने की सीख देते हैं यह एक ऐसा सांता है जिसे देखकर बच्चे डर जाते हैं और इनका इंतज़ार भी नहीं करते.

डॉक्टर के पर्चे पर लिखे यह सीक्रेट कोड्स नहीं जानते होंगे आप

यहाँ प्रसाद में चढ़ाई शराब पी जाते हैं काल भैरव

इस वजह से गुप्त तरह से किया जाता है किन्नर का अंतिम संस्कार

 

Recent Stories

1