Trending Topics

ये है दुनिया की सबसे महंगी शराब

Hungarian Wine Makers Produce Worlds Most Expensive

आप सभी ने अब तक शराब की कई महंगी महंगी बोतल देखी होंगी लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बोतल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं यूरोपीय देश हंगरी के प्रमुख पर्यटन स्थल टोकज के शराब उत्पादकों की जिन्होंने एक ऐसी वाइन तैयार की है, जिसकी डेढ़ लीटर की एक बोतल की कीमत करीब 28.41 लाख रुपये है.

जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक इसे दुनिया की सबसे महंगी वाइन कहा गया है. खबरों के मुताबिक इस शराब का नाम इसेंसिया 2008 डिसेंटर है और इसकी अब तक मात्र 20 बोतलें ही तैयार की गई हैं, जिनमें से 18 बोतलों को पिछले साल रिलीज किया गया था. 

इसी कारण से इसे दुनिया की सबसे महंगी शराब माना जाने लगा है. इन सभी के बीच खास बात यह है कि इस शराब की प्रत्येक बोतल को एक चमकदार काले रंग के बॉक्स में रखा गया है, जिसमें एक स्विच लगा होता है जो बोतल को और भी चमकदार बना देता है.

वहीं इसकी एक और खास बात है कि कोई भी बोतल एक दूसरे से मिलती जुलती नहीं है यानी सबको अलग-अलग तरीके से और विशेष रूप से बनाया गया है. जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक इस शराब की एक्पायरी डेट (तारीख) वर्ष 2300 है, यानी इसे अभी लोग 80 साल तक चाहें तो सहेज कर रख सकते हैं. जी हाँ, यह सबसे ख़ास बात है और अच्छी भी. आपको बता दें कि यह शराब साल 2008 में तैयार हुई थी, जिसे कई सालों के बाद बोतल में पैक किया गया और इसे बनाने वाली कंपनी के जनरल मैनेजर जोल्टन कोवाक्स के मुताबिक, ''इसेंसिया 2008 वाइन तैयार होने के आठ साल बाद बोतल में पैक होने के लिए सही मानी जाती है.''

सऊदी अरब में इन कामों की सजा है मौत

कब्र से मुर्दे निकालकर खाते थे यह दो भाई, जानिए कहानी

चांद पर जाने के लिए प्रेमिका चाहता है यह आदमी

 

You may be also interested

Recent Stories

1