Trending Topics

OMG! इस राज्य में महिला बनी ऐंबुलेंस की ड्राइवर

Tamil Nadu Appoints India First ever Woman Ambulance driver

दुनियाभर से कई ऐसी खबरें आती हैं जो हैरान कर जाती हैं. ऐसी ही एक खबर हाल ही में आई है. यह खबर कोरोना वायरस के डरावने माहौल के बीच आई है. इस खबर को तमिलनाडु का बताया जा रहा है. जी दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु सरकार ने कई नये ऐंबुलेंस शुरू कर दी है. जी दरअसल इनमें से एक ऐंबुलेंस का ड्राइवर एक महिला को बनाया गया. 

जी हाँ, यह चौकाने वाली खबर है लेकिन सच है. मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने इस बारे में बात की और उनका कहना है ऐसा क़दम उठाने वाला पहला राज्य तमिलनाडु है.  वैसे यह मौका दिया गया है एम. वीरालक्ष्मी को. एक वेबसाइट के अनुसार वीरालक्ष्मी का कहना है, 'ऐसी कई नौकरियां हैं जिससे पैसे कमाए जा सकते हैं. पर मैं सेवा में विश्वास रखती हूं इसलिए ये नौकरी चुनी.' आपको बता दें की वीरालक्ष्मी चेन्नई में काम करेंगी और उन्हें 3 साल का ड्राइविंग एक्सपीरियंस है.

जी दरअसल एक चैनल ग्रुप ने कोविड- 19 से लड़ने के लिए लाइफ़ सेविंग मेडिकल इक्विपमेंट से लैस 90 ऐंबुलेंस, सरकारी ब्लड बैंक के लिए 10 हाई टेक गाड़ियां और 18 ऐंबुलेंस दान किए. वहीँ इस खबर को देखने के बाद ऐसा कहा जा सकता है कि महिलाओं में क़ाबिलियत की कमी नहीं होती, उन्हें बस मौक़े की तलाश होती है और जब मौका मिलता है तो वह अनोखे काम कर जाती हैं.

दो महिलाओं ने किया कुछ ऐसा कि हर कोई कर रहा है तारीफ़

ट्रैफ़िक संभालते हैं 72 साल के यह बुजुर्ग वो भी बिना वेतन के

 

You may be also interested

1