Trending Topics

ये क्या पुरानी लॉटरी की वजह से मालामाल बन गया युवक

Is this because of the old lottery, the young man became rich

लॉटरी एक ऐसी चीज है जो कि लोगों को एक दिन में सड़कपति से करोड़पति बना देती है. भारत में यह नहीं चलता पर दुनिया के कई देशों में लॉटरी का सिस्टम आज भी सक्रीय है. विदेशों में बच्चों से लेकर बुजुर्ग लोगों तक सब लॉटरी नंबर खरीदते हैं और कुछ लोगों की लॉटरी ओपन भी होती है. हाल ही में अमेरिका के एक शख्स अपने पिता के द्वारा बताए गयी बीस साल पुराने नंबर से अरबपति बन गया था तो अब एक और ऐसा ही मामला देखने मिला था जब व्यक्ति अपनी खोई लॉटरी टिकट से 26 करोड़ का मालिक बन गया. 

 

दरअसल अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में रहने वाले जेफ़ क्रेटजर अपने खोये हुए लॉटरी टिकट से करोड़ों के मालिक बन गए. जेफ़ क्रेटजर को लॉटरी में कोई खास इंटरेस्ट नहीं था इसलिए उन्होंने टिकट खरीदकर अपनी अलमारी में रख दी और भूल गए पर एक दिन अचानक अलमारी से सामान उठाते वक़्त क्रेटजर के हाथ में वो टिकट आ गयी और जब उन्होंने टिकट को स्‍क्रैच किया तो उन्हें 4000 डॉलर का अमाउंट दिखाई दिया.

लॉटरी से खुश होकर  क्रेटजर ने लॉटरी कंपनी को कॉल किया तो वहां पता चला कि उसने जो टिकट स्‍क्रैच किया है उसमें पूरी डिजिट शो नहीं हुई हैं. टिकट में दिखाई कुल रकम के पीछे 3 जीरो नहीं बल्कि 6 जीरो हैं और इस प्रकार क्रेटजर 4000000 डॉलर का मालिक बन गया. इस इनाम को जीतकर क्रेटजर को खुद पर विश्वास नहीं हो रहा था कि उसने हकीकत में कोई लॉटरी जीती है. 

You may be also interested

Recent Stories

1