Trending Topics

इस मंदिर में माँ के लिए लगा है ए सी

Kali Mata Sadar Lives In AC

दुनियाभर में कई ऐसे मंदिर हैं जो अपनी अलग अलग मान्यताओं के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में आज हम भी आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपको हैरानी होगी. जी हाँ, यह ऐसा मंदिर है जहाँ काली माँ के लिए ए सी चलाई जाती है. जी दरअसल जबलपुर के सदर इलाके में स्थित एक मंदिर के पुजारियों की मानें तो गौंड़ रानी दुर्गावती के शासनकाल में मां शारदा और काली की मूर्ति को मंडला से जबलपुर की मदनमहल पहाड़ी पर स्थापित करने के लिए लाया जा रहा था. 

वहीं कहा जाता है उस दौरान रात होने की वजह से मूर्तियों को रास्ते में रख दिया गया. उसके बाद सुबह होते ही जब उनको ले जाने लगे तो शारदा देवी की प्रतिमा तो उठ गई, लेकिन काली माता की मूर्ति उस स्थान से टस से मस नहीं हुई. कहा जाता है उसी समय से मां यहीं विराजमान हैं. केवल इतना ही नहीं बल्कि करीब पांच सौ साल पुराना माता का ये मंदिर पूरे देश-प्रदेश में विख्यात है. जी हाँ और शारदा देवी को मदनमहल की पहाड़ी पर स्थापित कर दिया गया. 

आप सभी को बता दें कि माता के माथे पर गर्मी के दिनों में बहुत पसीना आता है और इसी के बाद मंदिर प्रबंधन ने पहले पंखे और कूलर लगवाए, लेकिन इनसे कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ा. यह सब होने के बाद अब एसी लगवा दिए गए हैं. वैसे कई बार ये जानने की कोशिश भी की गई कि आखिर माता को पसीना कहां से आता है, पर कोई रहस्य आज तक समझ नहीं पाया है.

डेढ़ लाख के दो हीरे निगल गया कुत्ता और फिर...

जब गांजे को मेथी समझ सब्जी बनाकर खा गया परिवार

पिता के लिए 85 दिनों तक नाव चला कर घर पहुंचा बेटा

 

Recent Stories

1