Trending Topics

जानिए क्यों शादी के बाद आ जाता महिलाओं के शरीर में बदलाव

Know why women's body changes after marriage

अक्सर ही आप सभी ने देखा होगा कि शादी के बाद महिलाओं में कई बदलाव होते हैं ऐसे में उनके निजी अंग यानी बूब्स और हिप्स काफी बढ़ जाते हैं लेकिन सभी के मन में सवाल होता है कि आखिर ऐसा क्यों होता है है. जी हाँ, महिलाओं के हिप्स बढ़ने के पीछे के सवाल को लेकर आए दिन अलग-अलग जवाब आते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर शादी के बाद क्यों बढ़ जाते हैं महिलाओं के हिप्स. जी दरअसल बीते दिनों एक सर्वे किया गया था जिसमे यह बात सामने आई कि ऐसा क्यों होता है.

 

उस किए गये सर्वे में पाया गया जिन महिलाओ के सेक्सुअल पार्टनर लगातार बदलते रहते है ऐसे महिलाओ के बाकी महिलाओ की तुलना में हिप्स 2 सेंटीमीटर यानी ०.8 इंच ज्यादा बड़े थे वहीं उस दौरान 18 से 26 साल की 148 महिलाओ को लेकर किये गए इस रिसर्च के मुख्य शोध्कर्ता प्रोफेसर कोलिन के मुताबिक जिन महलओ के बाकी महिलाओ की तुलना में बड़े हिप्स होते है उन्हें बच्चे को जन्म देने में काफी आसानी होती है। प्रोफ़ेसर की माने तो बड़े हिप्स वाली महिलाये बिना किसी खास परेशानी के बच्चे को जन्म दे सकती है. वहीं छोटे हिप्स वाली महिलाओ को बच्चे पैदा करने में बेहद ही दर्द का सामना करना पड़ता है और यही कारण माना जाता है.

जब कोई महिला किसी पुरष के साथ संबंध बनाने लग जाती है तो उसके हिप्स का अकार धीरे धीरे बढ़ने लग जाता है और शादी के बाद उसके हिप्स में बदलाव आ जाता है और वह पहले से कही ज्यादा बड़े हो जाते हैं. ऐसा ही बूब्स का भी है. कहा जाता है संबंध बनाने के दौरान आकर्षक का केंद्र वही होता है और उन्हें पुरुषों द्वारा ज्यादा पुश करने के कारण वह बढ़ने लगते हैं.

You may be also interested

1