Trending Topics

इस वजह से नहीं बजाना चाहिए सिटी, जानिए लॉजिक

whistle is bad habit logical news hindi me

सिटी बजाना सभी को पसंद होता है लेकिन कभी न कभी सीटी बजाने के लिए सभी को अपनों से बड़ों से डांट जरूर पड़ जाती है. कहते हैं बड़े बुजुर्ग कभी भी बच्चों को सिटी बजाने नहीं देते हैं क्योंकि उनके अनुसार यह अच्छी आदत नहीं होती है. वहीं बहुत कम लोग जानते हैं कि क्यों यह अच्छी आदत नहीं है. जी हाँ, अगर आप भी इसके पीछे की वजह नहीं जानते हैं तो आज हम आपको बताते हैं. जी वैसे तो सीटी बजाना फेफड़ों के लिए एक बेहतरीन एक्सरसाइज है लेकिन सीटी बजाने की आदत से आपके गाल का शेप भी बिगड़ सकता है और अत्यधिक सीटी बजाने से फेफड़े कमजोर भी हो सकते हैं. जी हाँ, आज हम आपको कुछ अलग तरह के नुकसान बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं. वैसे कई लोगों की मुंह से या अंगुलियों को मुंह में डालकर सीटी बजाने की आदत होती है लेकिन यदि आप किसी गाने को रिकार्ड करने या अन्य किसी अच्छे मकसद से सीटी बजा रहे हैं तो निश्चित ही बजाना चाहिए. इसी के साथ बात करें परंपरा, ज्योतिष और जनश्रुति अनुसार रात में सीटी बजाना आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है.  

* पहली मान्यता : कहा जाता है कि घर में या रात में सीटी नहीं बजाना चाहिए. इससे धन की हानि होती हैं.

* दूसरी मान्यता : ऐसी मान्यता है कि सीटी बजाने से व्यक्ति किसी अंजान संकट को भी बुलावा दे सकता है. इससे अन्य लोगों की मानसिकता भंग होती है और वे चिढ़ते हैं.

* तीसरी मान्यता : ऐसा भी कहा जाता है कि रात में सीटी बजाने से बुरी आत्माएं सक्रिय हो जाती हैं. हालांकि यह धारणा जापान से भारत में प्रचलित हो गई है.

* चौथी मान्यता : कहते हैं भारत में रात में सीटी बजाना अशुभ एवं सांप को बुलाने वाला माना जाता है.

* पांचवीं मान्यता : ऐसा भी कहा जाता है सीटी बजाने से भैरव और शनिदेव रुष्ठ हो जाते हैं.

आखिर क्यों भगवान शिव ने लिया था हनुमान अवतार

गैरमर्द के पसंद आते ही यहाँ उनके साथ चली जाती है महिलाएं

इतिहास में एक नहीं थे तीन-तीन श्री कृष्ण थे, जानिए रहस्य

 

Recent Stories

1