Trending Topics

इस कपल के प्यार की निशानी आज भी इन घाटियों में मौजूद है

  • December 14, 2017
  • OMG!
man carved 6000 steps in mountain

वो कहते है न कि अगर किसी को सच्चे दिल से चाहो तो पूरी कायनात उसे आपसे मिलवाने में जुट जाती है. कुछ प्रेमी ऐसे होते है जो भले ही दुनिया छोड़ जाये लेकिन उनकी प्रेम कहानी अमर रहती है. ऐसे ही दो प्रेमी जोड़ो की कहानी हम आपको आज बता रहे है. साल 2007 में Liu Guojiang की मौत हो गई थी और 4 साल बाद ही साल 2012 में उनकी पत्नी Xu Chaoqing ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन उनके प्यार की निशानी आज भी एक पहाड़ पर मौजूद है.
 

xu और liu एक दूसरे से बेइंतेहा मोहोब्बत करते थे. और xu चाहती थी कि उसे अपने पति की कब्र के पास ही दफनाया जाये. मरते वक़्त भी xu के चेहरे पर जरा भी शिकन नहीं था. बल्कि वो बेहद ही खुश थी क्योकि वो हमेशा के लिए उस इंसान के पास जा रही थी जिससे वो बहुत प्यार करती थी और जिसके साथ उन्होंने 5 दशक बिताये थे.

साल 1956 में ही xu ने अपने पहले पति को खो दिया था जिसके बाद चार बच्चो के साथ xu अकेली ही गरीबी में रह गई थी. उस वक़्त liu xu की मदद के लिए आगे आया और साथ ही xu के बच्चो का भी वो बहुत ही अच्छे से ध्यान रखने लगा.

लेकिन गांव वालो को इनके रिश्ते से ऐतराज था. सभी इनके रिश्ते को लेकर उल्टा-सीधा कहने लगे. इन सभी से परेशान होकर xu और liu गांव छोड़कर बहुत दूर भाग गए. इसके बाद xu और liu ने एक पहाड़ पर गुफा में अपनी छोटी सी दुनिया बसा ली.

पहाड़ पर चढ़ने से xu को बहुत परेशानी होती थी तो liu ने उनके लिए धीरे-धीरे सीढिया भी बनानी शुरू कर दी. जब तक liu जिन्दा रहा वह छेनी हथोड़ा लेकर सीढिया बनता रहा. 72 वर्ष की उम्र में liu ने अपनी बीवी की गोद में आखिरी सांस ली.

You may be also interested

1