Trending Topics

15 साल से नहीं गया ऑफिस लेकिन मिलती है पूरी सैलरी

Italian king of absentees allegedly skipped work for 15 years but receiving his full salary

हम सभी रोज ऑफिस जाते हैं और तभी जाकर सैलरी खाते में आती है. लेकिन क्या आपने कभी ऐसे शख्स के बारे में सुना है जो 15 साल नौकरी पर नहीं गया, लेकिन फिर भी उसकी सैलरी आती रही. आज हम आपको उसी से मिलवाने जा रहे हैं. जी दरअसल यह मामला इटली का है. यहाँ के Pugliese Ciaccio hospital में काम करने वाले एक शख्स को आज दुनियाभर में ‘एब्सेंट होने का मसीहा’ कहा जा रहा है. ऐसा इस वजह से क्योंकि ये शख्स बिना किसी नोटिस या एप्लिकेशन के 15 साल छुट्टी पर रहा. सबसे बड़ी बात तो यह है कि इन 15 सालों की सैलरी शख्स को हर महीने क्रेडिट की गई. 

इस बारे में पुलिस ने जानकारी दी है. पुलिस का कहना है शख्स ने साल 2005 में ही काम करना बंद कर दिया था लेकिन इसके बाद भी उसे वेतन मिलता रहा. अब तक शख्स को करीब 5.38 लाख यूरो (करीब 4.8 करोड़ रुपये) मिल चुके है. कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी कैटनजारो शहर के सियासीओ अस्पताल में काम करता था, लेकिन जब यह मामला सबके सामने आया, इटली के अधिकारियों के होश उड़ गए. जैसे ही जानकारी मिली वैसे ही अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को बताया. वहीं जांच के बाद पुलिस ने बताया कि हर महीने लगातार 15 साल तक इसके अकाउंट में पैसे आते रहे.

ना प्रबंधन का ध्यान इसपर गया ना ही शख्स ने इसके बारे में कोई जानकारी दी. वह आराम से सैलरी का इस्तेमाल करता रहा. कहा जा रहा है 15 साल में शख्स के खाते में 8 करोड़ 84 लाख रुपए क्रेडिट हुए. इस पूरे मामले में जाँच करने के बाद पुलिस के सामने आया कि ''आरोपी शख्स ने 2005 में अपने मैनेजर को धमकी दी थी, क्योंकि वो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक रिपोर्ट दर्ज करने जा रही थी. बाद में मैनेजर रिटायर हो गई और कर्मचारी अनुपस्थित रहने लगा.''

बिहार की वो गुफ़ा जिसके अंदर है करोड़ों का ख़ज़ाना

एक बीमारी के चलते कुंभकरण बनी महिला

ये मशरूम प्लास्टिक खाता है

 

You may be also interested

1