Trending Topics

यहाँ 500 मिलियन पुरानी चट्टान देती है अंडे

Mount Gandeng the Mountain That Lays Stone Eggs Every 30 Years

दुनिया में कई अजीब-अजीब चीज़ें होती रहती हैं. ऐसे में आज हम आपको एक और हैरान कर देने वाली बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, दरअसल हम सभी इस बात से वाकिफ है कि चीन अद्भुत चीजों से भरा पड़ा है और यहां हर गली में कुछ न कुछ अजीब चीजें देखने को मिल जाएंगी. ऐसे में हर एक देश में कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो किसी भी देश से मेल नहीं खातीं. ऐसे ही चीन से एक ऐसी ही अजीब चीज़ के बारे में पता चला है. जी हाँ, आप सभी को बता दें ये देश अपनी एक खास पहचान रखते हैं और कभी-कभार ये खास चीजें पूरे विश्व में प्रसिद्ध हो जाती हैं और दूर दूर से लोग इन्हें देखने आते हैं. जी हाँ, ऐसी ही एक चट्टान चीन में है. 

चट्टान हर 30 साल में अंडे देती है और ये चिकने अंडे पहले तो एक कवच में होते हैं और चट्टान इनको सेती है लेकिन कुछ दिन बाद ये अंडे सतह पर गिर जाते हैं. जी हाँ, वैसे तो आप सभी ने अब तक आपने जानवरों और पक्षियों को अंडे देते हुए देखा होगा और सुना होगा लेकिन इस रंगी-बिरंगी दुनिया में चट्टाने भी अंडे देती हैं. जी हाँ, इस चट्टान ने बड़े-बड़े वैज्ञानिकों का भी दिमाग हिलाकर रख दिया है और सभी इसे देखने के बाद होश खो देते हैं.

जी हाँ, ये चट्टान चीन के दक्षिण-पश्चिमी में ‘गिझोउ’ प्रांत में है जो लगभग 20 मीटर लंबी और 6 मीटर ऊंची है. कहा जाता है इस चट्टान का नाम ‘चन दन या’ है और इन अंडों को स्थानीय लोग खुशी का प्रतीक मानते हैं. इसी के साथ जब यह अंडे जमीन पर गिरते हैं तो गांव वाले इन्हें बटोर कर अपने घर ले आते हैं और बताया जाता है ये चट्टान 500 मिलियन साल पहले बनाई गई थी.

पेड़ों पर रहते हैं यहाँ के लोग, खूब होती है वैश्यावृत्ति

इस शिवलिंग से आती है तुलसी की खुशबू

28 साल से कोमा में थी इस बच्चे की माँ, अब आया होश और...

 

Recent Stories

1