Trending Topics

विदेश में 40 हज़ार से भी महंगी बिक रही है 1000 की चारपाई

New Zealand website sells charpai as Vintage Indian Daybed

हम सभी कई चीजों के भाव देखने के बाद उसे खरीदते हैं. कई बार वह उसके भाव के अनुसार नहीं लगती तो हम उसे नहीं लेते. वैसे आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं चारपाई के बारे में. हमारे यहाँ चारपाई मुश्किल से 1000 तक में मिल जाती है लेकिन न्यूजीलैंड की एक वेबसाइट पर चारपाई 41000 रुपए में बेची जा रही है. सुनकर आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यह सच है. 

सामने आने वाली एक रिपोर्ट के अनुसार जिस वेबसाइट पर ये चारपाई बेची जा रही है, उसने इसकी कीमत 800 डॉलर तय की है. यह भारतीय करेंसी के हिसाब से 41000 रुपए है. वैसे भले ही न्यूजीलैंड में इस चारपाई को ऑनलाइन बेचा जा रहा है लेकिन भारत की हर दूसरी दुकान में इसे खरीदा जा सकता है. आप भारत में इसे किसी भी लोकल बाजार में 1000 रुपये में खरीद सकते हैं.

भारत में तो हाईवे किनारे बने ढाबे पर भी चारपाई बिछी रहती है, जिन पर मुसाफिर बैठते हैं और खाना खाते हैं. जी दरअसल यह खबर है कि चारपाई की मांग न्यूजीलैंड में ठीक-ठाक है, इसी के चलते कंपनी ने दाम इतना ज्यादा रखा है. वैसे भारत के लोग यह दाम देखकर हैरान है. वैसे ऐसा पहली बार नहीं हो रहा कि कोई कंपनी किसी आम से दिखने वाले भारतीय उत्पाद को इतनी ऊंची कीमत पर बेच रही है. बल्कि इसके पहले भी कई बड़ी-बड़ी कंपनियां और ब्रांड ऐसा कर चुके हैं.

OMG! सजदा करते लड़के की नक़ल करने लगा मुर्गा, तस्वीरें वायरल

OMG! देसी घी के ये फायदे चौका देंगे आपको

ये है दुनिया का अनोखा झरना, बिना फिसले इस पर चढ़ जाते हैं लोग

 

1