Trending Topics

गलती से भी नहीं रोकना चाहिए पाद, जानिए कुछ रोचक तथ्य

paad se jude fact fact fact interesting fact

वैसे तो पाद मारना बहुत ही नेचुरल बात है और आजकल हर कोई पाद मारता है. ऐसे में बहुत सारे व्यक्ति को यह भ्रम है कि महिलाएं पाद नहीं मारती लेकिन यह बिल्कुल गलत है. जी हाँ, क्योंकि महिलाएं भी पाद मारती है लेकिन उनमें पाद रोकने की शक्ति ज्यादा होती हैं. आइए जानते हैं आज पाद से जुड़े रोचक तथ्य.

# आपको बता दें कि पाद एक जलन सील गैस होती है. जब पाद बॉडी में बनकर तैयार होता है तब उसका तापमान 98.6 डिग्री फारेनहाइट होता है.पाद में आग लग सकती है. 
# आप सभी को बता दें कि नहाते वक्त का पाद ज्यादा बदबूदार होता है और ऐसा इसलिए है क्योंकि उस वक्त नाक में नमी रहती है. 

# आप सभी को बता दें पाद में 59% नाइट्रोजन 21% हाइड्रोजन 9% कार्बन डाइऑक्साइड और 7% मीथेन गैस होता है और इन गैस के अलावा ऑक्सीजन गैस भी पाई जाती है जो कि सिर्फ 3% होती है. # आप सभी ने देखा होगा पाद मारने में बहुत से लोग हिचकिचाते हैं.क‌ई लोग तो पाद अपने बॉडी के अंदर ही रोक लेते हैं. जो हमारे सेहत के लिए सही नहीं है.

# कहते हैं पाद आपके बीपी को कंट्रोल में रखता है और अगर आपने किसी कारणवश पाद को रोक लिया तो पाद दिमाग में चला जाएगा और फिर वह आपका सिर दर्द बन सकता है. # कहा जाता है शरीर में रुका हुआ पाद नींद में जरूर निकलता है और आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ब्लू व्हेल जो पाद मारता है वह इतना चौड़ा होता है कि उसमें घोड़ा आ सकता है.

पत्नी को यहाँ पति के साथ देवर को भी खुश करना पड़ता है खुश

आखिर क्यों बजाते हैं मंदिर में घंटी, जानिए पीछे का लॉजिक

सुबह के 4 बजे सबसे कमजोर होता है आपका शरीर, जानिए कुछ महत्वपूर्ण बातें

 

You may be also interested

1