Trending Topics

सद्दाम हुसैन की अरबो रुपयों की याट अंदर से है बेहद आलिशान

saddam hussein yacht famous for luxury see inside photo

सद्दाम हुसैन को तो आप सभी जानते ही होंगे. जी हाँ... इराक के पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन की जिनकी अमीरी के बारे में खूब चर्चाए होती थी. सद्दाम बहुत ही लग्जरी लाइफ जीते थे. सद्दाम के पास बहुत सी प्रॉपर्टी थी. अपने शासनकाल में उनके पास बहुत से आलिशान बंगले थे साथ में एक बड़ी सी याट भी थी. सद्दाम की कोई ऐसी-वैसी याट नहीं बल्कि  82 मीटर लंबी आलिशान याट थी. उनकी इस आर्ट को बसरा ब्रीज कहा जाता है. इस याट को  दानिश शिपयार्ड हेलसिंगर वेरफ्ट ने साल 1981 में बनाया था. 

इस याट की कीमत सुन आप भी चौक जायेंगे. साल 1981 में इस याट की कुल कीमत थी 1 अरब 61 करोड़ जो अब तक और ज्यादा ही बढ़ गई है. सद्दाम के बाद इस याट के कैप्टन गाजी खलीफा बन गए थे.

गाजी का कहना है कि, आज इसकी कीमत उस वक्त से चार गुना ज्यादा है. इसमें बुलेट प्रूफ खिड़कियां लगी हुई हैं. ऑपरेशन थिएटर और हेलीपैड है.

इसके अलावा एक प्रेयर रूम, कई स्विमिंग पूल और 27 बेडरूम हैं. जहाज के अंदर एक खुफिया रास्ता है जो आज तक किसी और याट में नहीं बनाया गया.

जहाज में मौजूद टॉयलेट में मार्बल के टाइल्स लगे हुए हैं. मेहमानों के लिए लग्जरी रूम और प्रेसिडेंशियल सुइट अलग से बना हुआ है.

You may be also interested

1