Trending Topics

 IAS का सवाल : क्या आप बता सकते हैं समोसे को इंग्लिश में क्या कहते हैं? 

samose ko english me kya kahte hain

खाने की बहुत सी चीज़े ऐसी है जिन्हे हम बड़े ही चाव से खाते हैं. कुछ जाने माने नाम होते हैं खाने में, जिन्हे सुनकर ही हमारे मुँह में पानी आ जाता है.  जैसे पिज़्ज़ा, समोसे, कचोरी, जलेबी और ऐसी ही बहुत सी चीज़े हैं जिनके बिना हम रह ही नहीं सकते हैं. तो हम बात कर रहे हैं खाने की, तो कुछ फ़ूड ऐसे होते हैं जिन्हे इंग्लिश में क्या कहते हैं ये हम नहीं जानते.

कोई हमसे पूछता भी है तो हम यही कहते हैं पता नहीं. या फिर हम भी सोच में पड़ जाते हैं कि वाकई इसे इंग्लिश में क्या कहते हैं. जलेबी, गोल गप्पे, समोसे, ये सब हमारी पसंदीदा चीज़े हैं लेकिन इतनी डीप में हम कभी गए ही नहीं की इंग्लिश में क्या कहते हैं. तो आपको बता दे एक IAS की एग्जाम में ऐसा ही सवाल पूछा गया जिससे हर कोई हैरान रह गया होगा.

जी हाँ, दअरसल, उन्होंने पूछा था समोसे को इंग्लिश में क्या कहते हैं. तो आप ही बता दीजिये कि समोसे को इंग्लिश में क्या कहते हैं. अब अगर सवाल है तो जवाब भी कुछ न कुछ होगा ही. IAS की एग्जाम ऐसी ही होती हैं जिन्हे कुछ भी सवाल किये जाते हैं जिनके जवाब हमे सोच समझ कर दिए जाते हैं. तो उम्मीद है आपको भी नहीं पता होगा तो ऐसा था वो सवाल जिसका जवाब नीचे ही दिया गया है.

प्र- समोसे को अंग्रेजी में क्या कहा जाता है?  उत्तर - समोसे को अंग्रेजी में समोसा कहा जाता है. यहाँ तक आने के लिए धन्यवाद.

कुछ Cool और Unusual Beds, जो किसी काम के नहीं

भारत के ये खूबसूरत से नज़ारे नहीं देखें होंगे आपने

 

1