Trending Topics

फोटोशूट के चक्कर में गिरफ्तार हुई मॉडल और फोटोग्राफर

Egyptian Instagrammer And Model Salma al Shimi Arrested

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपने काम के लिए मशहूर हो जाते हैं. वहीं कई लोग कुछ ऐसा काम कर जाते हैं जो उन्हें मशहूर तो नहीं बनाते लेकिन उनका नाम जरूर डूबा देते हैं. आज हम एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं मिस्र की मशहूर मॉडल और इंस्टाग्राम इन्फ़्लुएंसर 'सलमा अल-शिमी' की, जिन्हे हाल ही में पुलिस ने मिस्र की सभ्यता का अपमान करने के आरोप में गिरफ़्तार किया है. वैसे केवल वही नहीं बल्कि उनके फ़ोटोग्राफ़र को भी गिरफ़्तार किया गया है.

जी दरअसल, शिमी ने बीते हफ़्ते ही मिस्र की राजधानी काहिरा से थोड़ी दूरी पर स्थित 4,700 साल पुराने पिरामिड के सामने फ़ोटोशूट कराया था. उस दौरान स्थानीय लोगों को शिमी के कपड़े सही ढंग के नहीं लगे तो इसी के कारण लोगों ने उनका जमकर विरोध किया. लोगों के विरोध के कुछ ही देर बाद पुलिस वहां पहुंची. उसके बाद पुलिस ने शिमी और उसके फ़ोटोग्राफ़र होसम मोहम्मद को हिरासत में ले लिया.

वैसे इस समय शिमी ज़मानत पर बाहर हैं, लेकिन उन्हें सक्कारा पुरातात्विक स्थल में प्राधिकरण के बिना तस्वीरें लेने के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है. हाल ही में मिस्त्र की पर्यटन और प्राचीन कालीन स्थानों के मंत्रालय ने इस मामले से जुड़ा एक पोस्ट अपने फ़ेसबुक पर शेयर किया है. जो आप देख सकते हैं. इस बारे में प्राचीन कालीन स्थानों के महासचिव, मुस्तफ़ा वज़िरी का कहना था कि, 'प्राचीन स्थलों पर अपमानजनक तस्वीरें खींचने पर प्रतिबंध है और जो कोई भी प्राचीन कालीन स्थलों या मिस्र की अनोखी सभ्यता को नज़रअंदाज़ करेगा उसे दंडित किया जाएगा'. वहीं अपने फोटोशूट पर मॉडल सलमा अल-शिमी का कहना था कि, उनको इन नियमों के बारे में नहीं भी पता था और इसी वजह से ऐसा हुआ.

पानी मुंह में भरकर थूककर इन्होने बनाया रिकॉर्ड

7-स्टार होटल में करते थे काम, कोरोना ने छीनी नौकरी तो लगाया खुद का स्टॉल

मरते-मरते भी लोगों की जान बचा गया ऑटो ड्राइवर

 

1