Trending Topics

OMG! चीन में बेचे जा रहे सबसे खतरनाक ये आइटम्स

Never eat these food items made in china contains posion

चीन के खानपान के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे. यह हमेशा ही अपने अजीबोगरीब फ़ूड आइटम्स के लिए जाना जाता है. वहीं कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब चीन कई तरह की जहरीली चीजें बना रहा है और उसे मार्केट में बेच रहा है. जी हाँ और कहा जा रहा है इन प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करना सभी के लिए काफी नुकसानदायक है. आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं. 

सबसे पहले है चीन में बना नमक. इसमें मेटल के अंश पाए गए हैं. आप सभी को बता दें इन्हें खाने में मिलाने के बाद भी ये घुलते नहीं है और इसको खाने के बाद पेट से जुड़ी काफी बीमारियां हो सकती है. 

चीन में ज्यादातर लोग लहसुन का काफी इस्तेमाल करते हैं. यहाँ के लोगों के पास इसकी काफी खपत है. यहाँ अब केमिकल्स के साथ लहसुन उगा रहे हैं जो सेहत के लिए नुकसान दायक है. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार चीन के कई फैक्ट्रीज में बच्चों के लिए बनाए जाने वाले फार्मूला में जहर पाया गया है. हालाँकि अब इनको बेचने पर पाबंदी लगा दी गई है लेकिन आपको बता दें ये पैकेट्स बाहर के देशों में काफी बिक रहे हैं.

चीन में जहरीला दूध भी बनाया जाता है. जी हाँ, कहा जाता है जबसे चीन के लोगों ने इस दूध को पिया है तबसे लोग काफी बीमार पड़े हैं. यहां के लोगों की किडनी पर बुरा असर पडा है. इसी के साथ चीन में प्लास्टिक के चावल बनाए जा रहे थे. इन चावलों में चीन के लोग केमिकल्स मिला रहे थे जिससे लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ रहा था.

रास्ते चलते खरीदी पेंटिंग और 3,846,153,846 रुपये का मालिक बन बैठा युवक

कभी देखी है दो मुंह वाली छिपकली

 

You may be also interested

1